बड़ी खबरें

झाझा : अंबेडकर चौक पर ग्रामीणों का प्रदर्शन, हाथरस की घटना पर जताया आक्रोश

Jhajha News (झाझा) :-  यूपी के हाथरस जिले मे एक लड़की के साथ गैंग रेप और मौत के खिलाफ अंबेडकर चौक पर प्रगतिशील दलित संघर्ष मंच बिहार की ओर से महिला पुरूष सहित बड़ी संख्या मे उपस्थित लोगो ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर  सभी लोगो ने हाथरस की घटना पर यूपी सरकार से जबाब मांगा।वही, लोगो ने यूपी प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुये लोगो ने न्याय की मांग करते हुये सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफा की मांग की। 



प्रदर्शन की अगुवाई कर रही बीड़ी मजदूर यूनियन सह प्रगतिशील महिला मंच की कमली बहन ने कहा कि यूपी पुलिस ने जिस तरीके से पीड़िता के शव का दाह संस्कार किया उसे लेकर उन्हे रोष है। यूपी मे अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। पीड़िता के परिवार वालो को पुलिस प्रशासन ने नजरबंद कर दिया है। आगे उन्होने कहा कि बलात्कारियो को तुंरत सजा मिलनी चाहिये। उन्होने सरकार से  फास्टट्रेक कोट के तहत आरोपियो पर निष्पक्ष न्यायिक प्रक्रिया चलाने  व दोषियो को कड़ी से कड़ी सजा दी जाने की माँग की। अपनी माँग रखते 

हुए उन्होंने कहा कि मामले की स्वतंत्र न्यायिक जाॅच हो दोषी पुलिस अधिकारियों और इलाज के दौरान लापरवाही बरतने वाले स्वास्थ्य कर्मियो पर कड़ी कारवाई हो। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नैतिक जिम्मेदारी लेते हुये इस्तीफा दे। यूपी मे कानून का राज कायम किया जाये। पीड़िता के परिजनोे को पूर्ण सुरक्षा की गारंटी और क्षतिपूर्ति सुनिश्चित की जाये। दलित आदिवासी पिछड़ो और अल्पसंख्यकांे पर हो रही हिंसा पर रोक हो तथा पूरे देश मे महिला सुरक्षा की गारंटी हो। मौके पर कारू दास, दामोदर दास, मुंगिया सोरेन, रिंकी देवी, कांति देवी सहित कई लोग मौजूद थे।

No comments