बड़ी खबरें

झाझा विधानसभा : दामोदर रावत ने किया नामांकन, चुनावी समर में पहले दिन से ही लिया लीड

गिद्धौर/झाझा/जमुई (8 अक्टूबर 2020) : जदयू के कद्दावर नेता एवं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने बुधवार को झाझा विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने जिला मुख्यालय जमुई में नामांकन दाखिल किया। 

गिद्धौर स्थित उनके आवास से जमुई जदयू पार्टी कार्यालय तक रास्ते भर में जिस प्रकार का अपार जन-समर्थन उनके पक्ष में दिख रहा था, वह सकारात्मक परिणाम की तरफ साफ-साफ इशारा कर रहा था। लोगों में उत्साह एवं युवाओं में पूर्व मंत्री दामोदर रावत के प्रति जुनून स्पष्ट परिलक्षित हो रहा था। इस प्रकार का जन-समर्थन विरले प्रत्याशियों के पक्ष में ही दिखता है।

पूर्व में भी दामोदर रावत चार बार झाझा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वे बिहार सरकार में समाज कल्याण मंत्री एवं भवन निर्माण मंत्री भी रह चुके हैं। 
दामोदर रावत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खासम-खास माने जाते हैं। साथ ही, भाजपा के शीर्ष नेतागण भी उनकी सादगी को पसंद करते हैं। बिहार में एकमात्र झाझा ही ऐसी सीट है जहां भाजपा के जीते हुए विधायक का टिकट काटकर वह सीट जदयू के खाते में दे दी गई। एन डी ए के दोनों मुख्य दलों में दामोदर रावत की लोकप्रियता का यह सीधा-सीधा प्रमाण है। झाझा विधानसभा के साथ-साथ जमुई जिला के लोगों का भी ऐसा मानना है कि दामोदर रावत जीतेंगे तो वे फिर से मंत्री बनेंगे। 

दूसरी तरफ झाझा विधानसभा क्षेत्र से खड़े अन्य उम्मीदवारों के वोट बंटते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में दामोदर रावत के लिए यह मुकाबला अब काफी आसान हो गया है।

No comments