Header Ad

header ads

सोनो में मतदाता जागरूकता को ले निकाली रैली

 

Sono News (सोनो) :- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बीडीओ ममता प्रिया के नेतृत्व में मंगलवार को

 मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। प्रखंड कार्यालय परिसर से निकली यह जागरूकता रैली सोनो चौक तक आई है तथा पुनः वापस प्रखंड कार्यालय पहुंची। रैली के माध्यम से मतदाताओं से अपील की गई कि स्वयं, परिवार व अपने आसपास के लोगों को जागरूक कर मतदान में भागीदारी दिलवाएं। मौके पर बीडीओ ने कहा कि आजादी के बाद यदि भारतीय नागरिक को सबसे बड़ा अधिकार मिला है तो वह मतदान का अधिकार है चाहे वह पुरुष हो,महिला हो,थर्ड जेंडर हो या किसी जाति, किसी धर्म का हो। इस अधिकार की वजह से ही हमारा यह लोकतंत्र मजबूत स्थिति में खड़ा है कि हमें वह सब चीजें हासिल होती है जो हम अपेक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव की तस्वीर अब बदल चुकी है। पूर्व में निर्वाचन से संबंधित जानकारी प्राप्त नहीं होती थी। अब नई तकनीक के आ जाने से बहुत सारी सुविधाएं प्राप्त हो रही है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सभी प्रकार की सुविधाएं मतदाताओं को दी जा रही है। मताधिकार के माध्यम से ही हम जो विकास चाहते हैं जो हमारी अपेक्षा हैं उसे पूरा करवा सकते हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे 28 अक्टूबर को अपने घरों से बाहर निकले और निश्चित रूप से मतदान करें तथा लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने में अपनी भागीदारी निभाए।

 इस जागरूकता रैली में सीओ अनिल कुमार चौबे, जेएसएस कुमार संजय, बीएलओ बिपिन कुमार सिंह, विष्णुदेव रविदास,वशिष्ठ नारायण झा, परमेश्वर यादव,आदि सुमन कुमार, राजेन्द्र पासवान सहित बड़ी संख्या में बीएलओ उपस्थित थे।