बड़ी खबरें

जमुई : सीएस डॉ. विजयेन्द्र सत्यार्थी की अर्थी जुलूस निकालकर युवाओं ने किया प्रदर्शन


जमुई / Jamui News :-  जमुई स्थित सदर अस्पताल (Sadar Hospital Jamui) के कुव्यवस्था अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ 'परिवर्तन' जमुई (Pariwartan Jamui) का एक दिवसीय धरना सह प्रदर्शन में सिविल सर्जन डॉ. विजयेंद्र सत्यार्थी (CS Dr. Vijyendra Satyarthi) का अर्थी जुलूस निकाला।


धरना प्रदर्शन सह अर्थी जुलूस का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि जमुई सदर अस्पताल (Jamui Sadar Aspatal) वर्तमान समय में बद से बदतर स्थिति में है एवं अस्पताल प्रशासन पुरी तरह से फेल हो चुकी है। वहीं,  जिला महासचिव ने कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों के लापरवाही की कीमत मरीजों को मौत से चुकाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि जमुई सदर अस्पताल दलालों का अड्डा बना है। रात में पहुंचे मरीजो को निजी क्लिनीक (Private Clinic) भेज दिया जाता है, जहां पर मरीजों आर्थिक रूप से शोषित हो जाते हैं। महासचिव नीरज साह ने कहा कि अस्पताल में भ्रष्टाचार व्याप्त है। एक्स-रे (x-ray), इनज्यूरी रिपोर्ट (injury report) आदि बनवाने के नाम पर भारी भरकम रकम वसूली जाती है।


वहीं, इस प्रदर्शन में भाग ले रहे 'परिवर्तन जमुई' के उपाध्यक्ष सोनू रावत एवं कुन्दन यादव ने संयुक्त रूप से बताया कि कहा कि जिले के सभी प्रखंड अस्पतालों में भी मरीजों को भ्रष्टाचार से गुजरना पड़ता है। वही , संजय भगत एवं अंशुमन योगी ने कहा कि अस्पताल में दवाई की घोर कमी है, अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा रहता है। जिला उपाध्यक्ष अमित सिंह एवं प्रवक्ता सुरज वर्णवाल ने कहा कि रक्त की दलाली भी अस्पताल से अछूता नही है। अगर हमारी मांगों को स्वीकृति नही मिली तो इसके लिए 'परिवर्तन जमुई' अनिश्चितकालिन प्रदर्शन करेगी।

मौके पर अमर कुमार, बबलु सिंह, राजू कुमार, मनोज गुप्ता, साजन साव, हरेराम कुमार, नेहाल  सिन्हा, हीरा गुप्ता, सचिन रविदास सहित बड़ी संख्या में परिवर्तन के सदस्य मौजूद थे।

No comments