बड़ी खबरें

गिद्धौर : महुली में GNM, पैरामेडिकल व छात्रावास का CM ने किया वर्चुअल उद्घाटन


News Desk | अभिषेक कुमार झा】 :-
  

झाझा विधानसभा (Jhajha VidhanSabha) क्षेत्र में विकास के अध्याय जुड़ने की कवायद तेज हो गयी है। इस विकास को गति देने में पूर्व मंत्री दामोदर रावत (Damodar Rawat) की सक्रियता भी देखी जा रही है। इस कड़ी में मंगलवार (Tuesday) को प्रखंड के महुली गांव स्थित जीएनएम (GNM), पारा मेडिकल (Paramedical) संस्थान एवं छात्रावास (Boys Hostel) भवन  का वर्चुअल उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से संपन्न हुआ।



कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद जदयू जिलाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने कहा कि अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर वे सारे प्रयास कर रहे हैं। उन्होने कहा कि बिहार सरकार (Govt. of Bihar) समाज को शिक्षित और सुविकसित बनाने की दिशा में प्रयासरत है। यही कारण है कि 15 वर्षों में बिहार विकास के पथ पर उन्मुख हो रहा है। पूर्व मंत्री श्री रावत ने कहा कि ‘ नर्सिंग ‘ (Nursing) एक रोजगार-परक पाठ्यक्रम है जिससे युवाओं को सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों (Private Hospital) में नौकरी (Job) का सुअवसर प्राप्त होगा।



महुली में उक्त सन्सथान के
खुलने से वहाँ रहने वाले विद्यार्थियों की दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने हेतु स्थानीय लोगों के लिए स्व-रोजगार (Self-Employment) के अवसर भी बनेंगे। पूर्व मंत्री श्री रावत ने बताया कि विकसित बिहार के लिए संकल्पित सीएम नीतीश कुमार के सौजन्य व उनके प्रयास से ही 22 करोड़ की लागत से बना उक्त संस्थान आज जनता की झोली में समर्पित की गई है।

बता दें, बिहार चिकित्सा सेवा एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड, पटना द्वारा निर्मित जमुई जिले (Jamui District) के उक्त भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतिश कुमार द्वारा 10/10/2017 को की गई थी।



इस मौके पर मौजूद दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राम स्वरूप चौधरी, अंचलाधिकारी रीता कुमारी (Gidhaur C O Rita Kumari) , कोल्हुआ मुखिया प्रतिनिधि अमरेंद्र कन्नौजिया, बीएचएम प्रियदर्शनी कुमारी, बीसीएम निधि कुमार, लेखापाल अमित कुमार सिंह, डॉ. मुकेश रंजन, फार्मासिस्ट शशिभूषण प्रसाद, के अलावे स्थानीय ग्रामीण भी इस वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम के साक्षी बने।

No comments