सोनो : प्रवासी कामगारों के लिए रोजगार मेला आयोजित -- - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 8 September 2020

सोनो : प्रवासी कामगारों के लिए रोजगार मेला आयोजित --

 


सोनो/ Sono News :-


  मंगलवार को स्थानीय राज्य संपोषित उच्च विद्यालय में रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

कोरोना संक्रमण के कारण अन्य प्रदेशों से अपने घर लौटे प्रवासी कामगारों को रोजगार के अवसर देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस मेला का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख शीला देवी व बीडीओ ममता प्रिया ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर बीडीओ ने बताया कि कोरोना काल में अन्य राज्यों से जो मजदूर वापस अपने घर लौटे हैं, उन्हें रोजगार मुहैया करवाने के लिए उनका डाटा बेस तैयार किया जाना है। मजदूरों को आजीविका चलाने में परेशानी ना हो, इसलिए उन्हें रोजगार उपलब्ध कराना है। जिला प्रशासन ने इसे मिशन के रूप में लिया है और इसके लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इस दौरान कामगारों की शैक्षणिक योग्यता, कार्य अभिरुचि आदि की जानकारी लेकर उनका पंजीकरण किया गया। इसके बाद विभिन्न क्षेत्रों के  नियोजकों को बुलाकर प्रवासी मजदूरों को जरूरत व योग्यता के अनुसार काम दिया जाएगा।



 रोजगार मेला के दौरान श्रमिकों की सुविधा के लिए पंचायतों के अनुसार अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की गई थी, जहां उपस्थित कर्मियों द्वारा प्रवासी श्रमिकों को पंजीकृत किया गया। बीडीओ ने बताया कि इस रोजगार मेले के दौरान प्रखंड के सभी उन्नीस पंचायतों से प्रवासी श्रमिकों ने भाग लिया और सैकड़ों की संख्या में प्रवासी कामगारों का रजिस्ट्रेशन किया गया। मौके पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रशांत कुमार चौधरी, सांख्यिकी पदाधिकारी कुमार संजय, मुखिया ललित नारायण सिंह, जमादार सिंह, अजय कुमार सिंह, सुंदर लाल सिंह सहित प्रखंडस्तरीय पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Post Top Ad