बड़ी खबरें

अलीगंज : कोचिंग संचालकों पर BEO की कार्रवाई, सरकारी आदेश का हो रहा था उलंघन

 

Aligang News (चन्द्र शेखर सिंह) :- कोरोना वायरस (Covid19) महामारी के कारण प्रदेश सरकार ने स्कूल और कोचिंग संस्थानों के बंद रखने का आदेश दे रखी है। इसके बाद भी अलीगंज प्रखंड में नियमों को ताक पर रखकर कोचिंग सेन्टर चलाये जा रहे हैं। वही, बुधवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो. कमरूद्दीन अंसारी के द्वारा अलीगंज - सिकंदरा मुख्यमार्ग स्थित ए टू ज़ेड कोचिंग सेन्टर जब पहुचे तो देखकर दंग रह गये। एक कमरे में 150 छात्र-छात्राओं को कोचिंग सेन्टर संचालक सुरज कुमार के द्वारा पढ़ाया जा रहा था। बीईओ ने बताया कि कोचिंग सेन्टर संचालक सरकार के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थी।


 बता दें , अलीगंज प्रखंड में अलीगंज , मिर्ज़ागंज सहित दर्जनों कोचिंग सेन्टर संचालकों के द्वारा नियम कानून को ताक पर रखकर बिना सामाजिक दुरी बनाये व मास्क लगाये ही एक कमरे में क्षमता से अधिक बच्चों को पढ़ाया जा रहा है।  जबकि सरकार ने राज्य में सभी स्कूल व कोचिंग सेन्टर को अगले आदेश तक बंद रखने के निर्देश दे रखी है। लेकिन फिर भी कोचिंग सेन्टर संचालक की मनमानी इस कदर है कि सरकार के आदेश को खुलेआम धज्जियां उड़ाये जा रहे हैं।


 हालांकि, बुधवार को बीईओ के द्वारा कोचिंग सेन्टर पर छापेमारी अभियान की भनक लगते ही और सभी कोचिंग संचालक बंद कर भाग खड़े हुए थे। छापेमारी होने से अलीगंज बाजार में में कोचिंग सेन्टर संचालकों में दिनभर हडकंप मचा रहा। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो कमरूद्दीन अंसारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली रही थी कि अलीगंज बाजार में नियम कानून को अनदेखी कर प्राईवेट स्कूल व कोचिंग सेन्टर चलाया जा रहा है। जब अलीगंज के उक्त कोचिंग सेन्टर में निरीक्षण करने पहुंचा तो देखा कि एक कमरे में 150 बच्चो को बिना मास्क व सामाजिक दुरी बनाये ही क्षमता से अधिक बच्चो को पढाने काम किया जा रहा था। निरीक्षण के बाद वरीय अधिकारियों को भी सूचना दे दी गयी है। कोचिंग संचालक के द्वारा लाकॅडाउन एवं नियम कानून की उल्लंघन करने के खिलाफ आगे भी कड़ी कारवाई की जाएगी।



No comments