बड़ी खबरें

गिद्धौर : अम्बेडकर नगर तारडीह का टूटा बोर्ड कुँए से बरामद, SHO व CO ने संभाला मोर्चा


.  【 न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】:-

गिद्धौर थाना क्षेत्र अंतर्गत तारडीह गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा अम्बेडकर नगर का नेम बोर्ड उखाड़ दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।


ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार, तारडीह गांव के अनुसूचित जाति बस्ती में लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर के नेम बोर्ड को कुछ शरारती तत्वों द्वारा उखाड़ फेंकने के आरोप पर कई ग्रामीणों ने गिद्धौर थाने में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई। ग्रामीणों ने बताया कि डॉ. भीमराव अंबेडकर उनके आदर्श हैं और संविधान से उनका सम्बद्ध है। उनके नाम का बोर्ड उखाड़ना सम्प्रदाय से उनकी भावनाएं आहत हुई है।

वहीं, स्थानीय युवाओं ने बताया , गांव को एक नई दिशा देने के लिए एक नए सोच के साथ गांव का नाम अम्बेडकर नगर रखा था। अब उसके नेम बोर्ड उखाड़ दिए जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

इधर, गिद्धौर पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला तथा स्थानीय पुलिस बल के सहयोग से पास के कुंवे में फेंके गए नेम बोर्ड को निकाला गया। 



वहीं उक्त मामले को अंजाम देने वालों में गांव के ही संतोष यादव, मुकेश यादव, नरेश यादव, अर्जुन यादव, आदि का नाम आवेदन में जिक्र करते हुए ग्रामीणों ने उक्त घटना की विधिवत व निष्पक्ष जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

गिद्धौर थाना को दिए गए आवेदन में द्वारका रविदास, गौतम रविदास, प्रकाश रविदास, अशोक रविदास, दीपक रविदास, वीरू मांझी, रंजीत रविदास, गणेश मांझी, बैजू दास, चंदन कुमार, संतोष कुमार दास सहित 46 महादलित ग्रामीण के हस्ताक्षर अंकित हैं।

इधर, ग्रामीणों के साथ गिद्धौर पुलिस ने बैठक कर आपसी सामंजस्यता से पुनः नेम बोर्ड को पुनर्स्थापित किया गया। मौके पर गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार, सीओ रीता कुमारी, अनि प्रमोद कुमार, पतसंडा पंचायत के पूर्व मुखिया दिलीप रविदास के आलावे अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

No comments