Breaking News

गिद्धौर : सरसा गांव में 9 वर्षीय बालक पोखर में डूबा , मौत

 

【 Gidhaur News | अभिषेक कुमार झा 】:- प्रखण्ड क्षेत्र के सरसा गांव में 9 वर्षीय बालक के पोखर में डूबने से मौत हो गयी। घटना सोमवार सुबह 7 बजे की बताई जा रही है। 

ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार, सरसा गांव के वार्ड 1 निवासी दिनेश साह के 9 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार सरसा पोखर में परिजनों के साथ स्नान करने गया था। इसी बीच गहराई में डूब गया और उसकी हालात बिगड़ गयी। आनन फानन में परिजनों द्वारा बालक गोलू को सदर अस्पताल जमुई लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि मृतक के चाचा का निधन पिछले दिनों हो गया था, उन्ही के दशकर्म पश्चात स्नान करने गोलू अपने परिजनों के साथ सरसा के पोखर में गया था। वहीं, गोलू के साथ गांव के एक बालक के डूबने की खबर है जिसे परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। इधर, ख़बर लिखे जाने तक मृत बालक गोलू का पोस्टमार्टम नही हुआ था जबकि निजी अस्पताल में भर्ती बालक की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। 

वहीं, एक ओर जहां इस घटना के बाद सरसा गांव में मातम पसरा है। वहीं दूसरी ओर मृत बालक के परिजनों का रो रोकर बूरा हाल है।


- दुरुस्त रहती सड़क तो बच सकती थी गोलू की जान -

विदित हो, गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र के तमाम गांवों में से सरसा गांव की गिनती सुदूर इलाके में से होती है। जहां आज भी लोग सम्पर्क सड़क की बाट जोह रहे हैं। गिद्धौर से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस गांव तक जाने में आधे घण्टे से भी ऊपर का वक्त लग जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि गर्भवती महिला व मरीज बुजुर्गों को मुख्य सड़क तक पहुंचने में फजीहत हो जाती है। कई ग्रामीणों का यह भी कहना है कि यदि सड़क की स्थिति सही रहती तो मृत बालक गोलू को ससमय अस्पताल पहुंचाया जा सकता था, और गोलू की जान बच सकती थी।