बड़ी खबरें

जमुई : हीरा जी के पुस्तक लॉन्चिंग को लेकर ABVP ने झोंकी ताकत

 

जमुई : - स्वतंत्रता संग्राम में बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले सेनानी कुमार कालिका प्रसाद सिंह (Kumar Kalika Prasad Singh) 'हीरा जी' के जीवन पर लिखी जा रही पुस्तक 'स्वतंत्रता संग्राम के हीरा : कुमार कालिका प्रसाद सिंह' के कवर पेज लॉन्च होने के बाद से पुस्तक के प्रचार-प्रसार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

जमुई के एक निजी कोचिंग संस्थान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और  मुंगेर विश्वविद्यालय (Munger University) सीनेट सदस्य बिक्की आनंद, एबीवीपी के विभाग संयोजक शैलेश भारद्वाज, एबीवीपी जमुई (ABVP Jamui) नगर अध्यक्ष शैलेश कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुंदन यादव, राहुल सिंह, मिथुन, केशव , रतन सिंह एवं अन्य एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बैठक की और आने वाले किताब को जमुई जिले के प्रत्येक युवा तक पहुंचाने को लेकर मंत्रणा की।

बताते चलें कि, जमुई जिले के महान स्वतंत्रता सेनानियों में कुमार कालिका प्रसाद सिंह का नाम शीर्ष पर रहा है। जमुई का प्रसिद्ध के. के. एम. कॉलेज (K.K.M College Jamui) उन्हीं के नाम पर स्थापित है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कालिका जी के जीवन जीने की शैली आज की युवा वर्ग को प्रेरणा देती है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने युवा लेखक सुशान्त साईं सुन्दरम (Sushant Sai Sundaram)  को धन्यवाद का पात्र बताते हुए कहा है कि कालिका जी पर किताब लिखा जाना जमुई जिले (Jamui District) के लिए बड़ी बात है। 



No comments