बड़ी खबरें

सिकंदरा : एबीवीपी के संगठन विस्तार को लेकर बैठक आयोजित, होगा चरणबद्ध आंदोलन


सिकंदरा/जमुई (Sikandara/Jamui) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार को सिकंदरा में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता छात्र नेता रोनित सिंह ने की। बैठक में कॉलेज इकाई, संगठन विस्तार, हर कैम्पस, स्कूल-कोचिंग के छात्रों तक पहुंच एवं सिकन्दरा प्रखंड की गिरती शिक्षा व्यवस्था को लेकर सितम्बर के अंत में आंदोलन पर विचार किया गया।

बैठक में एबीवीपी (ABVP) के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल सिंह ने कहा कि सिकन्दरा प्रखंड की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चरमराई गई है। इंटरमीडिएट के बाद पढ़ने के लिए एक भी अच्छा डिग्री कॉलेज नही है। इस कारण इंटरमीडिएट के बाद यहां के हजारो छात्र-छात्राओं को इधर-उधर भटकने पर मजबूर होना पड़ता है। पहले भी अभाविप छात्र आंदोलन के माध्यम से नियमित सत्र हुआ लेकिन फिर भी यहाँ के शैक्षणिक व्यवस्था कॉलेज में नहीं सुधरा है। सिकन्दरा में इकाई बना के चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।
बैठक में मुंगेर विश्वविद्यालय के सिनेट सदस्य शैलेश भारद्वाज एवं शांतनु सिंह ने कहा कि सभी इंटरमीडिएट स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नही है। अधिकतर इंटरमीडिएट स्कूलों में भवन एव शिक्षकों की कमी के कारण पढ़ाई नही हो रही है। कुछ जगहों पर विषयवार शिक्षकों को धोर कमी है। पुस्तकालय, कम्प्यूटर लैब भी अधिकतर स्कूलों में या तो है ही नही और जहां है, भी वहां बन्द पड़े है। इसके लिए सितम्बर में एक दिवसीय धरना का भी आयोजन भी ब्लॉक परिसर में किया जाएगा। बैठक में संगठन विस्तार एवं हर गांव तक पहुंच बनाने पर भी चर्चा की गई। इस बैठक में शांतनु सिंह, रोनित सिंह, आयुष सिंह, घनश्याम कुमार, अमरीश कुमार, राज कुमार, शुभम कुमार, सूरज कुमार, रोहित यादव मौजूद रहे।

No comments