बड़ी खबरें

गिद्धौर : इंडियन बैंक ने लिखा 'नो मास्क, नो ट्रांजेक्शन', लेकिन ग्राहक हैं कि मानते नहीं

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) : कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी से बचाव के मद्देनजर सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार और प्रशासन द्वारा भी अपने स्तर से हर प्रकार के प्रयास जारी हैं। मास्क, रुमाल या गमछा से नाक-मुंह ढंकने का निर्देश दिया जा रहा है। देखा जाए तो सर्वाधिक भीड़ अभी बैंकों में ही लग रही है। ऐसे में बैंक प्रबंधन भी ग्राहकों की सुरक्षा को लेकर सभी ऐहतियात बरत रहा है।

गिद्धौर के इंडियन बैंक (Indian Bank) शाखा में साफ-साफ लिख दिया गया है 'नो मास्क, नो ट्रांजेक्शन।' बावजूद इसके लोग मानने का नाम नहीं ले रहे। न तो सोशल डिस्टेनसिंग का पालन किया जा रहा और न ही मास्क, गमछा या रुमाल का। यूँ तो धीरे-धीरे कोरोना महामारी गिद्धौर में भी विकराल होता जा रहा है लेकिन इस प्रकार खतरों को नजरअंदाज कर दिया जाना लोगों के लिए बड़ी विपत्ति बन सकता है।
इंडियन बैंक की गिद्धौर शाखा के प्रवेश द्वार पर भी लिखकर चिपका दिया गया है कि मास्क पहनकर या गमछा से मुंह ढंककर प्रवेश करें। साथ ही कैश काउंटर पर भी 'नो मास्क, नो ट्रांजेक्शन' का कागज चिपकाया गया है। बैंक कर्मी भी आने वाले ग्राहकों से कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतने का आग्रह करते हैं। लेकिन अब भी लोग मानने के लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि अब भी चुनिंदा लोग हैं जो मास्क का उपयोग कर कोरोना से बचाव के लिए प्रयत्नशील हैं, लेकिन सबके सहयोग से ही इस महामारी पर विजय पाया जा सकता है।
कंटेंट : सुशान्त/गिद्धौर

No comments