बड़ी खबरें

जमुई : रक्षाबंधन पर एबीवीपी ने पौधे में बांधी राखियां, लिया पर्यावरण रक्षा का संकल्प




जमुई (Jamui) : नगर परिषद के निकट पार्क में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) नगर इकाई जमुई द्वारा रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के अवसर पर सोमवार को पौधे में राखी बांधकर त्योहार मनाया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व एबीवीपी के कार्यालय मंत्री केशव सिंह एवं उज्जवल आर्य ने किया।

इस मौके पर उपस्थित विवेक कुमार लकी एवं संदीप रंजन ने कहा कि आज के परिवेश में बदलते मौसम के कारण और समय बारिश नहीं होने के कारण बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बारिश के पानी का सदुपयोग हम लोग नहीं कर पाते हैं। इसका मुख्य कारण है पर्यावरण दूषित होना। अगर हम सभी लोग अपने हर कार्य में पर्यावरण को जोड़ दें तो बहुत कुछ बदलाव आ सकता है। इसे हमें समझने की आवश्यकता है कि हमारे जीवन के लिए और इस पृथ्वी के लिए पर्यावरण संरक्षण कितना जरूरी है।

छात्र नेता डुगडुग सिंह एवं के के एम कॉलेज अध्यक्ष रोहित राज ने कहा कि आज के दिन सभी भाइयों को बहन राखी बांधा करती है ताकि भाई उसकी रक्षा कर सकें। वैसे ही हम सब भी पौधे में राखी बांधे हैं, ताकि हम सभी लोग पौधे का सुरक्षा कर सकें। क्योंकि पृथ्वी पर जितने भी जीव, जंतु, मनुष्य हैं उन सबके लिए पर्यावरण अमृत के समान है। अगर हम लोग पर्यावरण संरक्षण नहीं किये तो आने वाले समय में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

इस अवसर पर शैलेश भारद्वाज, शांतनु कुमार, मिथुन कुमार, कुंदन यादव एवं एबीवीपी के अन्य कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments