बड़ी खबरें

गिद्धौर में पावर कट की समस्या हुई आम, विद्युत उपभोक्ता परेशान



Gidhaur News (Abhishek Kumar Jha) : -  बिजली विभाग को लाखों रुपये का राजस्व देने वाले गिद्धौर के उपभोक्ता पावर कट की समस्या से त्रस्त हैं।  कमोबेश यह समस्या सिर्फ गिद्धौर की नहीं बल्कि सेवा, मौरा, कोल्हुआ, रतनपुर, आदि पंचायतों का भी है।
जहां इन दिनों विद्युत विभाग के उदासीन रवैये से यहाँ के अलावे आम उपभोक्ता भी विभागीय उदासीनता के कारण महज कुछ ही घंटे विद्युत आपूर्ति होने से परेशान हैं।
विभाग द्वारा अघोषित बिजली कटौती के कारण स्थानीय दुकानदारों के व्यसाय पर भी काफी प्रभाव पड़ रहा है। अनियमित विद्युत आपूर्ति के कारण पढ़ाई के लिए छात्रों को भी घोर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
यूं कहें कि  बताते चले कि इन दिनों गिद्धौर प्रखंड में पॉवर कट की समस्या आम हो गई है। इसका उदाहरण सामाचार लिखे जाने से कुछ देर पूर्व 24 घण्टे गिद्धौर अंधेरे में डूबा रहा।
 इधर, गिद्धौर पावर सब स्टेशन (power sub station, Gidhaur) के कर्मियों द्वारा अक्सर फाल्ट, हाई टेंशन तार व विद्युत आपूर्ति में व्यवधान की बात बताई जाती है बावजूद आपूर्ति में सुधार होता नही दिख रहा।
बता दें,  क्षेत्र में बेहतर बिजली बहाल करने  का जिम्मा साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (South Bihar Power Distribution Limited) को है। इसके लिए कर्मी व पदाधिकारी भी नियुक्त हैं, बावजूद इसके गिद्धौर जैसे क्षेत्र में ये समस्याएं बरकरार हैं।

No comments