बड़ी खबरें

सत्यम को मिली सरकारी सहायता, सीओ ने सौंपा 4 लाख का चेक

 


【News Desk | अभिषेक कुमार झा】:- मा बाप खो चुके सत्यम के जीवन में सोमवार का दिन बदलावकारी रहा। इस प्रकरण को लेकर छिड़ी मुहिम और इसको सफल बनाने की तपस्या अन्तः सफल रही। गिद्धौर के केतरु नावादा जैसे जगहों में एक साधारण सा बालक सोमवार को 4 लाख रुपये का हकदार बना। 

इसको लेकर सोमवार को अंचल कार्यालय गिद्धौर में सीएम आपदा राहत कोष के तहत सीओ रीता कुमारी द्वारा बीडीओ गोपाल कृष्णन व प्रखण्ड प्रमुख शम्भू केशरी, राजस्व कर्मचारी पंकज कुमार, अंचल प्रधान प्रवीण कुमार पाण्डेय, कर्मी अयोध्या यादव की उपस्थिति में मृतिका के पुत्र सत्यम को 4 लाख रुपये का चेक सौंपा गया।

इस दौरान सीओ रीता कुमारी ने कहा कि प्रशानिक आदेश पर राहत की राशि सत्यम को चेक के रूप में प्रदान की गई है। आगामी भविष्य में भी सरकारी योजनाओं का लाभ सत्यम को मिले इसके लिए वे प्रयासरत रहेगी।

बताते चलें, बीते 21 जुलाई को हुए व्रजपात में केतरु नवादा निवासी परतुल साव की पत्नी सुबो देवी की मौत बज्रपात के कारण हो गयी थी। जिसके एक माह बाद भी सरकारी महकमे के सुप्त रवैये के कारण मृतिका के आश्रित परिजन सरकारी लाभ के लिए दर दर भटक रहे थे। इनकी पीड़ा को देखते हुए सोशल मीडिया पर एक मुहिम छिड़ी और सत्यम के मदद को लोग आगे आये।

यहां यह भी बता दें, सत्यम के शैक्षणिक जिम्मेदारी मिलेनियम स्टार फाउंडेशन एवं शिक्षाविद चन्दन मिश्र लड्डू ने उठाई। इसके आलावे कई राजनीतिक दल व समाजसेवी ने भी अपने स्तर से सत्यम के हमदर्द बन राहत सामग्री, खाद्य पदार्थ, व आर्थिक सहयोग प्रदान किये। इधर, सरकारी सहायता करने के बाद सत्यम ने उन सभी का आभार व्यक्त किया जिनके पहल व सहयोग से उसके जीवन की दशा और दिशा बदली है।



No comments