बड़ी खबरें

गिद्धौर में श्रावण की पहली सोमवारी : आस्था के भंवर में डूबी सोशल डिस्टेंसिंग की नैया

Gidhaur News (अभिषेक कुमार झा) :-   श्रावण मास की पहली सोमवारी के अवसर पर गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र के तमाम शिवालयों में उनके सुबह से ही शिव भक्तों की भीड़ लगी रही।


इस श्रवण माह के पहले सोमवारी पर गिद्धौर स्थित अति प्राचीन बाबा बूढ़ा नाथ मंदिर, पंचमंदिर, बाबा विकटनाथ, त्रिपुर सुंदरी, रतनपूर शिवालय, गंगरा शिवालय, धोबघट शिवमंदिर, केवल शिव मंदिर, मौरा शिवालय, सेवा  शिवालय आदि क्षेत्र के तमाम शिवालयों में हजारों महिला पुरुष, शिवभक्तों को बाबा भोलेनाथ के जलाभिषेक को लेकर भारी भीड़ देखी गयी। वहीं इस पावन श्रावण मास पर क्षेत्र के श्रद्धालु भक्तों ने त्रिलोकीनाथ भगवान शिव की आराधना कर परिजनों एवं क्षेत्र के लोगों के मंगलमयी जीवन की देवाधिदेव महादेव से कामना की।
हालांकि इस दौरान सभी शिवालयों में सोशल डिस्टेंसिंग को ताख पर रखा गया। जबकि कोरोना महामारी को लेकर जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बीते दिन ही पूजा पाठ के सभी गतिविधियों पर विराम लगाने का फरमान जारी किया था पर आस्था के भंवर में सोशल डिस्टेंसिंग की नैया डूबती नजर आयी। गौरतलब है कि प्रखंड क्षेत्र की उक्त सभी देवालय सड़क किनारे ही है जहां प्रशासनिक व अधिकारिक गाड़ियो का आना जाना लगा रहता है बावजूद इसके इस ओर सख्ती न किये जाने से संक्रमण के खतरे को और हवा दे दी है।

No comments