बड़ी खबरें

गिद्धौर के सेवा गांव में झूलते हाईटेंशन तार को ग्रामीणों के बांस का सहारा

Sewa/Gidhaur News|  (अभिषेक कुमार झा) :  - प्रखंड के सेवा पंचायत अंतर्गत वार्ड 8 में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां बिना पोल के गुजरे हाइ टेन्शन तार से सैकड़ों की आबादी ससंकित है।


विभाग के उदासीन रवैये पर रोष जाहिर करते हुए स्थानीय ग्रामीण भोजल ताँती, कुलदीप ताँती, रामदेव ताँती, अजय ताँती, बिपिन रावत, वार्ड सदस्य सूचित रावत, राहुल रावत, अनिरुद्ध ताँती, पंच श्यामसुंदर ताँती, वासुदेव ताँती आदि बताते हैं कि ढाई माह पूर्व आये तेज आंधी में बिजली विभाग का पोल जमीन से अलग होकर गिरा जिससे उसके ऊपर का तार जमीन छूने के कगार पर आ गया। अनहोनी की आशंका पर ग्रामीणों ने बांस  के सहारे तार को थाम रखा है। ग्रामीणों ने बताया है कि महीनों पूर्व विभागीय कर्मी को इसकी सूचना दी गयी थी, बावजूद इसके आज तक विभाग द्वारा न तो पोल लगवाया गया और न ही इसकी सूध ली गयी। वहीं,सुनवाई न होने पर स्थानीय युवा ग्रामीण धर्मेन्द्र कुमार द्वारा बीते 7 जुलाई को ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई, बावजूद इसके अब तक विभाग मौन पड़ा है। ग्रामीणों ने बताया कि विभाग द्वारा उक्त स्थान पर यदि पोल नहीं लगाया जाता है तो दो पोल के बीच झूलती हाइ टेंशन तार किसी बड़े हादसे का कारण बन जायेगा। बता दें, बीते दिन भी जमुई जिले में ही बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा किसानों को जान देकर चुकानी पड़ी है।

इस संदर्भ में पूछे जाने पर गिद्धौर पावर सब स्टेशन के कनीय अभियंता आनंद मोहन ने कर्मी को स्थल पर भेजकर पोल के उपलब्धता की बात कही।

No comments