बड़ी खबरें

जमुई DM बोले, स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

जमुई (Jamui News) :-  देश के 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह 2020 के सफल आयोजन की तैयारी के समीक्षा हेतु समाहरणालय के संवाद कक्ष में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने की।


जिला पदाधिकारी श्री कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह 2020 का शुभारंभ प्रभात फेरी के साथ होगी। उन्होंने आगे कहा कि मुख्य समारोह स्थानीय श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम में आयोजन किया जाएगा, जहां 9:00 बजे तिरंगा फहराया जाएगा। डीएम श्री कुमार ने मौके पर परेड मार्च के साथ स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किए जाने की चर्चा करते हुए कहा कि इस वर्ष कोरोना वायरस नामक महामारी की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा चयनित कोरोना योद्धाओं को भी पुरस्कृत किया जाएगा।
जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया है कि 2:00 बजे श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर जिला प्रशासन बनाम पत्रकार एकादश के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया जाएगा।मैच में उद्घोषक की भूमिका वरिष्ठ पत्रकार निरंजन सिंह निभाएंगे।
 इस वर्ष महामारी के कारण स्कूल के बंद रहने को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। डीएम ने निर्धारित समय पर अनुमंडल पुलिस कार्यालय, अनुमंडल कार्यालय, जिला परिषद कार्यालय , अंबेडकर स्थल , स्वतंत्रता सेनानी भवन , महादलित टोला एवं पुलिस लाइन में भी झंडोत्तोलन किए जाने की बात कही। डीएम श्री कुमार ने सभी विभागीय अधिकारियों को उनके दायित्वों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
डीएम ने अधिकारियों को अगस्त के दूसरे सप्ताह में पुणे समीक्षा बैठक आहूत किए जाने का निर्देश देते हुए इस दिशा में उचित पहल की बात कही साथ ही उन्होंने प्रबुद्ध जनों से सहयोग की भी अपेक्षा की।

बैठक में आरक्षी अधीक्षक डॉक्टर इनामुल हक मेगनू, डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर, एडीएम संजय प्रसाद,  एसडीओ लखिन्द्र पासवान, डीएसपी लाल बाबू यादव,  सीएस डॉ. विजयेन्द्र सत्यार्थी, उप समाहर्ता भारती राज, जमुई बीडीओ पुरुषोत्तम द्विवेदी,  शशांक कुमार, कविता कुमारी, सीमा कुमारी, प्रतिभा कुमारी के अलावे कई अधिकारी व प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

No comments