बड़ी खबरें

गिद्धौर : कोल्हुआ बायपास सड़क का निर्माण में लगी अनियमितता की सेंध, ग्रामीणों में रोष

Gidhaur News (अभिषेक कुमार झा) :-  सरकार अपने योजनाओं को धरातल पर उतारने की कवायद में करोड़ो रूपये व्यय करती है पर जब इन योजनाओं में अनियमितता की सेंध लग जाये तो यही योजनाएं विकास की सीमा को छूने के लिए रेंगने लगती है।


इस बानगी गिद्धौर प्रखंड के कुमारडीह -पूर्वी कोल्हुआ साव टोला होते हुए गिद्धौर जमुई बायपास सड़क में देखने को मिल रही है। जहां धोबघट तक को जोड़ने वाली निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता पर ग्रामीणों ने सवाल खड़ा कर दिया है। अनियमितता के नीव पर बन रहे इस सड़क को लेकर ग्रामीणों ने सड़क की गुणवत्ता के जांच की मांग रखते हुए बताया है कि तकरीबन 30 साल से यहां सड़क नसीब नही हुई, और जब हुई भी तो निर्माण के शुरुआत में ही विभागीय मानकों को ताक पर रख घटिया व गुणवत्ताहीन तरीके से कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया है कि संवेदक के निगरानी में पूर्व के मटेरियल को ही सड़क के गड्ढे भरने में प्रयोग लाया जा रहा है। इसके पूर्व भी ये कार्य जारी था, फिर कुछ दिन के बाद फिर अनियमितता का ये माज़रा अपने परवान पर है।

सड़क का निर्माण इस्टीमेट व तय मानकों के हिसाब से ही होगा। जांच के लिए कनीय अभियंता को भेजा जा रहा है। अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई होगी। "
   - आर.डी. सिंह, कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, कार्य प्रमण्डल झाझा

बता दें, लॉक डाउन की अवधि में विकास के लिए भले ही बायपास सड़क का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा हो है, पर संवेदक की लापरवाही के कारण निर्माणाधीन सड़क गुणवत्ता की दहलीज पर दम तोड़ रही है।

 - - - -  - - - - -


No comments