Header Ad

header ads

गिद्धौर रेलवे स्टेशन से नहीं गुजरेगी टाटा-दानापुर सुपर एक्सप्रेस, जानिए तारीख और कारण

Railway News | अभिषेक कुमार झा】 :- कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर नियंत्रण को लेकर सरकार और प्रशासन हर जरूरी कदम उठा रही है। इस बीच बिहार और झारखंड के बीच चलने वाली दो ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाई गई है। इससे जमुई जिले अंतर्गत आने वाले प्रमुख 4 स्टेशन क्रमशः जमुई, गिद्धौर, झाझा, सिमुलतला, पर इन दो ट्रेनों की सिटी नहीं सुनाई देगी।


विभागीय फरमान पर कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार से झारखंड के बीच पटना-रांची-पटना जन शताब्दी एक्सप्रेस और टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द करने का फैसला लिया गया है।
इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने एक विज्ञप्ति भी जारी की है। विज्ञप्ति के मुताबिक, पटना से रांची जाने वाली स्पेशल ट्रेन आंशिक रूप से रद्द रहेगी जबकि दानापुर से टाटा जाने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन पूर्ण रूप से रद्द रहेगा। झारखंड सरकार के आग्रह पर रेलवे बोर्ड बिहार से चलने वाली दो ट्रेनों को झारखंड नहीं भेजने पर सहमति दिखाई है।
झारखण्ड - बिहार को आपस में जोड़ने वाले इन दो मुख्य ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाने से जमुई, गिद्धौर, सिमुलतला, झाझा आदि प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।