बड़ी खबरें

गिद्धौर : प्रखंड के सभा भवन में लावारिश पड़े हैं हजारों लीटर सेनेटाइजर, छिड़काव नहीं

Gidhaur News (धनंजय कुमार 'आमोद') :-

एक न दिखने वाले वायरस ने गिद्धौर में भी अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। अब तक गिद्धौर प्रखंड भर में कोरोना के 3 केस आ चुके हैं। हालांकि बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन की ये जिम्मेदारी बनती थी कि गिद्धौर के सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाइज करे, पर संक्रमण के शुरुआती दौर से लेकर अब तक सेनेटाइज़ेशन का कार्य नही किया गया।


ऐसा नहीं है कि इसके लिए व्यवस्था नहीं है, व्यवस्था है लेकिन सरकारी बाबुओं के कक्ष से वो व्यवस्था बाहर ही नहीं निकल सकी। लिहाज़ा प्रखंड कार्यालय के सभा भवन में रखा हुआ दर्जनों गेलेंन में हजारों लीटर सेनेटाइजर बेकार पड़ा हुआ है। अलाम यह है कि संक्रमण काल में इसका उपयोग न तो गांव, टोले को सेनेटाइज़ करने में हुआ और न ही गिद्धौर बाज़ार को वायरस से सुरक्षित रखने के लिए प्रयोग में लाया गया है। हालांकि, कोई भी प्रखंड कार्यालय कर्मी इस बारे में बताने से गुरेज कर रहे हैं।
यहां गौरतलब है कि कोरोना के ग्राफ को नियंत्रित करने की दिशा में जहां स्वास्थ्य महकमे से लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है ,वहीं गिद्धौर प्रखंड कार्यालय के सभा कक्ष में लावारिश अवस्था में सेनेटाइज़र से भरे हुए दर्जनों गैलेन के बावजूद इसका छिड़काव न किया जाना , इन सरकारी बाबुओं की लापरवाही को बेपर्दा कर दिया है।


No comments