बड़ी खबरें

गिद्धौर : जन वितरण प्रणाली विक्रेता संघ ने DM को सौंपा ज्ञापन, रखी दो मांगे

Gidhaur News (अभिषेक कुमार झा) :-  कोरोना वायरस के स्थिति को देखते हुए पीओएस मशीन पर अंगूठा लगाने की रोक एवं खाद्यान्न वितरण के अन्य विकल्प पर विचार करने के संबंध में जन वितरण प्रणाली विक्रेता संघ गिद्धौर ने जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा है।


ज्ञापन में डीलरों ने बताया है कि कोरोना संक्रमण तेज गति से बढ़ रही है, ऐसे में बिहार सरकार ने 31 जुलाई तक पूरे सूबे को लॉकडाउन घोषित कर दिया है।  ऐसे में डीलर वितरण कार्य करने के लिए तैयार हैं, परंतु डीलर की जान की सुरक्षा के मद्देनजर पीओएस मशीन पर लाभुक के अंगूठा लगाने के दूसरे विकल्प नहीं मिल रहे। उक्त सन्दर्भ में डीलरों ने पीओएस मशीन पर लाभुक के अंगूठा लगाने के दूसरे विकल्प पर गंभीरता से विचार करते हुए सुरक्षित उपाय एवं मार्गदर्शन की अपेक्षा डीएम से की है।
ऐसी परिस्थिति में संक्रमण का खतरा जाहिर करते हुए डीलर संघ ने सरकार से मुख्य दो मांगे रखी। डीलरों ने सरकार से  'विक्रेताओं को ₹500000 का बीमा' साथ ही 'कोरोना से मौत होने पर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी' दिए जाने की मांग रखी।
डीएम को सौंपे गए ज्ञापन में पूर्व अध्यक्ष जीव लाल यादव, सचिव अनंत रजक, विक्रेता सुबोध सिंह, महादेव यादव, सुभाष राजहंस, त्रिवेणी मांझी, राजेंद्र रजक, विष्णुदेव रावत, संतोष केशरी आदि डीलरों के हस्ताक्षर शामिल हैं।

No comments