बड़ी खबरें

गिद्धौर में बढ़ रहा संक्रमण, बगैर मास्क बेवजह घूम रहे लोग, DGP के आदेशों की हो रही अव्हेलना

Gidhaur News (अभिषेक कुमार झा) :-   गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में रौद्र रूप इख्तियार कर चुके कोरोना वायरस (Covid19) को लेकर लोग अब भी गम्भीर होते नहीं दिख रहे। सराकर द्वारा 31 जुलाई तक घोषित लॉकडाउन (Lock Down) के बावजूद कई लोग बेवजह, बगैर मास्क के बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में न केवल नियमों का उल्लंघन हो रहा है, बल्कि संक्रमण की संभावना भी बढ़ती चली जा रही है। गिद्धौर बाजार के लिए काम से निकलने वाले लोग भी बिना मास्क लगाए घूमते हुए कोरोना को आमंत्रण देते देखे जा रहे हैं।


बता दें, लॉकडाउन के मदद्देनजर डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने आईपीसी की धाराओं सहित नेशनल डिजास्टर एक्ट (National Disaster Act) व महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज करने के निर्देश अपने पुलिस महकमे को दिए थे, पर इन दिनों गिद्धौर में डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय (DGP Gupteshwar Panday) के आदेशों अव्हेलना सरेआम देखी जा सकती है। स्थानीय प्रशासन भी इसकी सूध नहीं ले रहे। गस्ती के दौरान स्थानीय प्रशासन स्वंय बिना मास्क के देखे गए हैं।
इधर, संक्रमण के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) व प्रशासन सख्ती तो दिखाती  है पर लॉकडाउन जारी होने के बावजूद भी अनावश्यक रूप से गिद्धौर के ग्रामीण क्षेत्र से लोगों का आवागमन जारी है। यदि उक्त मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो यह सामाजिक संक्रमण (Social Transmission) कभी भी विकराल रूप ले सकता है।

No comments