Header Ad

header ads

सोनो: लॉकडाउन के पहले दिन सोनो में दिखा असर

Sono News :- अनलॉक के बाद तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण सरकार ने फिर से सूबे में लॉकडाउन का आदेश दिया है। लॉक डाउन के पहले दिन गुरुवार को सोनो में इसका व्यापक असर देखने को मिला। पूर्व के सभी लॉक डाउन के दौरान जहां इसके लिए प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी, वहीं इस बार परिस्थिति बिल्कुल अलग थी। हालांकि जिले में पहले से ही लॉक डाउन चल रहा था। फिर भी गुरुवार सुबह से ही सड़कों पर लोगों की आवाजाही बहुत कम दिखी। 

सवारी गाड़ियों का परिचालन कम हुआ, बाजार सुने थे। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों/प्रतिष्ठानों को छोड़ तकरीबन सभी दुकानें बंद थी। बैंक की शाखाएं खुली थी, लेकिन वहां भी ग्राहकों की उपस्थिति काफी कम थी। हालांकि इस दौरान प्रशासन भी मुस्तैद था। सीओ अनिल कुमार चौबे, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, पुलिस जवानों के साथ गश्त करते दिखे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है कि आप घरों में रहें, सावधानी व सतर्कता बरतें। सोनो में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है, इसे रोकने में प्रशासन का सहयोग करें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले, यदि जरूरी हो तो मास्क का प्रयोग कर ही बाहर निकले। 

बता दें कि सोनो में भी संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। अति आवश्यक कार्य से ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग करते लोगों को देखा जा रहा है। वहीं बाजार में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर दुकानदार भी मास्क लगाकर सामग्री की बिक्री करते दिखे।