बड़ी खबरें

सिमुलतला : सुशांत सिंह राजपूत की मौत से सदमे में हैं दोस्त फैबियन चार्ल्स वुड

[Simultala | गणेश कुमार सिंह ]:- एक्टिंग करियर की शुरुआत में साथ रहे सुशांत सिंह राजपूत एवं फैबियन चार्ल्स वुड ने एकजुट थिएटर ग्रुप मुम्बई से एकसाथ काम किया था। दोस्त की मौत से आहत फैबियन कुछ दिनों तक एकांत में रहना पसंद करने लगे थे। उन्होंने मीडियाकर्मी से बातचीत के दौरान कहा कि मैंने उनके साथ एक ही स्टूडियो में तीन वर्ष बिताए, जहाँ हम प्रतिदिन तीन घंटे साथ-साथ बिताया करते थे। उन्होंने बताया कि वह बहुत ही एक्टिव व्यक्ति थे, वो आत्महत्या कर ही नहीं सकते। हम उसकी ऐसी मौत से अचंभित और हतोत्साहित हैं। हम इस मौत से पर्दा उठाने के लिए CBI जांच की मांग करते हैं, और भाजपा (BJP) के वरिष्ट नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी जी द्वारा सीबीआई जांच की मांग का पुरजोर समर्थन करते हैं। उन्होंने सुशी को याद करते हुए कहा कि जब मैं सिमुलतला में था, तब मुझे सुशी ने खुद फ़ोन कर उनकी पहली फ़िल्म (काई पोचे) में किरदार निभाने को कहा था, परंतु मैं उस वक्त व्यस्त था जिस कारण फ़िल्म में काम नहीं कर सका।

*एकजुट थिएटर ग्रुप मुम्बई :–
यह एक प्ले एवं ड्रामा ग्रुप है, इस प्लेटफार्म के कई नामचीन हस्तियां जो इस ग्रुप में काम कर चुके है, जो अब एक सितारा कहे जाते है, एकजुट थिएटर को नादिरा जहिर बब्बर जो राज बब्बर की पत्नी है, निर्देशित करती है। इस ग्रुप में अनुपम खैर , शातिष कौशिक, आशीष विद्यार्थी, शुशांत सिंह, आर माधवन, सुशांत सिंह राजपूत, ऋचा चड्डा, आदि कई हस्तियां के साथ फैबियन चार्ल्स वुड काम किये हैं।

*फैबियन चार्ल्स वुड के फिल्मी जगत का सफर :-
एकजूट थिएटर ग्रुप से जुड़कर फैबियन ने रोमियो-जूलियट प्ले से पहला कदम बढ़ाया, इस प्ले में सुशांत सिंह राजपूत टाई वॉल्ट, फैबियन बालता जार (रोमियो के दोस्त का किरदार), वंही ऋचा चड्ढा ने इस प्ले में सिंगर का काम किया था। वहीं दूसरा प्ले फैबियन द्वारा हिंदुस्तान के बटवारा पर आधारित नाटक नमक नामक  प्ले में भी काम किया, इस प्ले को नाइदरा  जहीर निर्देशित की थी। फैबियन ने फ़िल्म अल्ला के बंदे 2009 (इस फ़िल्म के स्टार कास्ट नसीरुद्दीन शाह एवं फारूक कबीर हैं) में नेगेटिव किरदार से फ़िल्म जगत में अपना पहला कदम रखा। जब फैबियन सिनेमा में अपनी किस्मत आजमा रहे थे, उस वक्त सुशांत सिंह राजपूत सीरियल में काम कर रहे थे। फैबियन वहीं दूसरी फिल्म चिंगारी तनवीर दुर्रानी द्वारा निर्देशित फ़िल्म में डायलॉग राइटर असिस्ट भी कर चुके है, इस फ़िल्म में मिथुन चक्रवर्ती एवं सुस्मिता सेन स्टार कास्ट हैं। मीडियाकर्मियों द्वारा फ़िल्म जगत में आगे का सफर के सवाल पूछे जाने पर फैबियन ने बताया कि मौका मिलते ही हम अपनी किस्मत फ़िल्म जगत में फिर से आजमाएंगे।

*वर्तमान में फैबियन का सफर :-
रीसोर्ट का निर्माण :- प्रकृति की गोद मे बसा, मनोरम जंगल, प्राकृतिक उपवन दर्शनीय पर्वत, मीठे प्राकृतिक जल, वन संपदा से परिपूर्ण मनमोहक वादियों से लबरेज, बिहार के मिनी शिमला के नाम से प्रख्यात सिमुलतला, जो जमुई जिले के अंतिम छोर में बसा हुआ स्थान है। सिमुलतला में कई नामचीन हस्तियाँ अपना गेस्ट हाउस बना रखे है, जैसे : बी एन सरकार, जो भारतीय सिनेमा में मूक फ़िल्म में आवाज देकर इतिहास बन चुके है। यहाँ लगभग दो सौ से अधिक कोठियां, गेस्ट हाउस व बंगले के निर्माण बंगाल के पर्यटकों द्वरा कराया गया है। एक एक कोठियां लगभग 10 से 20 एकड़ के बीच फैला हुआ है। बेलूर मठ कोलकाता से भी पहले स्वामी विवेकानंद द्वारा यहां राम कृष्ण मठ की स्थापना 1916 में की गई। कोलकाता के मुकाबले यह स्थान बहुत ही कम विख्यात होने के कारण अपेक्षा का शिकार हो गया, आज भी यह मठ विरासत के रूप में वीरान पड़ा है। ऐसे ही राजा कोठी, नॉल ढेंगा हाउस, हल्दिया झरना, सिकठिया आश्रम, धरहरा फॉल आदि कई दर्शनीय स्थल पर आनंद बिहार के लिए प्रतिवर्ष हजारों शैलानियों का जमावड़ा होता हैं।
इस प्राकृतिक उपवन में ठहरने एवं खाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था ही थी, लेकिन इस वैकल्पिक व्यवस्था से फैबियन चार्ल्स वुड ने निजात दिलाई, इन्होंने यहाँ एक ऐसे रिसोर्ट (अन्या रिसोर्ट) का निर्माण कराया जो स्विमिंग पूल सहित सभी सुविधाओं से लैस है। इस रिसोर्ट के बनने के बाद यहाँ कई बंगला सीरियल सहित, हिंदी बॉलीवुड फ़िल्म की शूटिंग हो चुकी है। यह रिसोर्ट क्षेत्र वासियों के लिए गर्व की बात है, साथ ही साथ शैलानियों को भी अब किसी तरह की असुविधा नही होती। सैलनियाँ यहाँ से लौटते समय धन्यवाद देना नही भूलते।

No comments