Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : जीविका कैडर संघ की बेमियादी हड़ताल पूर्णत: सफल, कामकाज ठप



पटना /Patna (News Desk) :- बुधवार से बिहार प्रदेश जीविका कैडर संघ (Bihar State Jeevika Cadre Association ) द्वारा आहूत बेमियादी हड़ताल पूर्णता सफल रहा। समस्त बिहार में जीविका में जमीनी स्तर पर कार्यरत जीविका कैडर और जीविका दीदियों ने जीविका के कामकाज को ठप कर इसे सफल बनाया। हड़ताल के दौरान मुख्य रुप से सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के बाबजूद जीविका प्रबंधन द्वारा दवाब देकर काम करवा कर गरीब महिलाओं को मौत के मुंह में धकेलने की तीखी निंदा की गई।


संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा कि जीविका प्रबंधन के ऐसे मनमानी से कोरोना वायरस का खतरा कई गुना अधिक बढ़ जाता है। वही जीविका परियोजना का कार्य कोई आवश्यक सेवा के तहत नहीं आता है जिसका होना जरूरी है। जीविका के 3 दर्जन से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कई लोग होम कोरन्टीन में है। जबकि कुछ लोग की स्थिति चिंताजनक होने पर अस्पताल में भर्ती हैं। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि जीविका का काम आवश्यक सेवा के तहत नहीं आने के बावजूद भी काम करवाना समझ से परे है इसलिए संघ ने संपूर्ण बिहार में जीविका का कामकाज ठप कर अपनी सुरक्षा के साथ-साथ समाज के अन्य लोगों की सुरक्षा करेगी। वहीं कोरोना (Covid19) महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए गरीबों के लिए अति आवश्यक कार्य को करने में संघ पीछे भी नहीं हटेगा। वहीं, जब तक जीविका कर्मियों एवं कैडरों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की तरह 50 लाख रुपये के बीमा राशि सुरक्षा के साधन और 10 सूत्री मांग सरकार पूरा नहीं करती हैं तब तक हड़ताल जारी रहेगा।


 हड़ताल में प्रदेश महासचिव विवेक कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष भारती कुमारी, जितेंद्र कुमार शर्मा, मनोज यादव, सुमन कुमार झा, प्रवीण कुमार, रंजन कुमार, सुनील जायसवाल, रीमा कुमारी, नैना यादव, शोभा कुमारी, आशा कुमारी, कंचन कुमारी, चंदन कुमार, संतोष पासवान, नवीन कुमार, दुलाल चंद्र, मनोरथ कुमार, ललिता देवी, संगीता देवी सहित संपूर्ण बिहार के कैडर और जीविका दीदी शामिल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ