बड़ी खबरें

गिद्धौर में सामाजिक संक्रमण की रूप ले रहा कोरोना, एक साथ मिले 5 पॉजिटिव


News Desk| Abhishek Kumar Jha 】:-

एक न दिखने वाले वायरस ने पूरे जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। विकसित से लेकर विकासशील समाज भी कोरोना के जद में जकड़ते जा रहे हैं। ऐसे में जमुई जिले की यदि बात करें तो अब तक 464 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस की पुष्टि हो चुकी है। इन आंकड़ों को बढ़ाने में गिद्धौर का भी अच्छा खासा योगदान रहा है। समाचार लिखे जाने तक गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में कुल 11 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।  एका एक कोरोना बम फूटने से गिद्धौर वासियों के दिल की धड़कनें तेज हो गयी हैं। जिनके आसपास संक्रमित के मामले हैं वहां के लोगों में भय का माहौल बना है।


यहां यह कहना अनुचित नहीं होगा कि कोरोना वायरस (CoronaVirus) महामारी के वैश्विक प्रसार के साथ-साथ सामाजिक विसंगतियां भी सामने आने लगी है। अब गिद्धौर को ही देखिये, जहां इसके पूर्व 6 केस दर्ज थे वहीं बुधवार (Wednesday) को एक साथ 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं। यहां गौरतलब यह है कि उक्त सभी 5 संक्रमित सामाजिक संक्रमण से संक्रमित हुए हैं, जिनका कहीं कोई भी ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। ये सभी किसी न किसी माध्यम से कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं।
गिद्धौर में कोरोना संक्रमण का आलम यह है कि यहां का संक्रमण पतसन्डा के वार्ड नं. 1, जमुई मेन रोड, 2 नं. रोड,  पाण्डेय टोला तक पहुंच गया है। बुधवार को मिले 5 संक्रमित की यदि बात करें तो इनमे से 15 वर्षीय बालक  और एक 65 वर्षीय बुजुर्ग समेत 3 युवक शामिल हैं। उक्त सभी संक्रमित स्वास्थ्य विभाग के निगरानी में हैं।
विभागीय सूत्र बताते हैं कि गिद्धौर बाजार पर भी कोरोना का साया पड़ चुका है। यदि लोगों ने सरकारी दिशानिर्देशों को एवं लॉक डाउन का गंभीरता से पालन नही किया तो आगामी भविष्य में स्थिति और भी भयावह होगी।

                 ------------------
                                अपील -
                                        -------------------

गिद्धौर में बढ़ते सोशल ट्रांसमिशन एवं कोरोना के ग्राफ को देखते हुए क्षेत्र का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला पोर्टल gidhaur.com आप सभी पाठकों से सरकारी निर्देशों का पालन करने, अपने घरों में रहने, मास्क/गमछे/रुमाल से नाक-मुंह ढंकने एवम संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल से संपर्क करने की अपील करते हुए आपके स्वस्थ जीवन की कामना करता है।

No comments