बड़ी खबरें

जमुई जिले में हड़कम्प, एक साथ 23 लोग कोरोना पॉजिटिव

जमुई / Jamui News 】 :-  जिले में शुक्रवार को कोरोना बम का विस्फोट हो गया जिले में एक साथ 23 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये। एक साथ 23 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद जिलेवासियों में हड़कंप  मच गया है। जिले वासियों में काफी दहशत देखा जा रहा है बताया जाता है कि इससे पूर्व एक साथ इतने लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आया था। वहीं एक साथ 23 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एहतियात बरते हुए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार द्वारा 5 दिनों के लिए जमुई में लॉकडाउन  की घोषणा कर दी।

 जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम सुधांशु नारायण लाल ने बताया कि जिले में अब तक एक साथ 23 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आया था।इससे पूर्व 5 जुलाई को जिले में सबसे अधिक 12 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन शुक्रवार को इस आंकड़े को भी पीछे छोड़ते हुए 23 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शुक्रवार को 23 लोगों में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में डीएसपी, एएसआई, पुलिस के जवान, स्वास्थ्य कर्मी और आम लोग शामिल है। सभी लोग स्थानीय बताये जा रहे हैं । डीपीएम ने बताया है कि शुक्रवार को मिले मरीजों में शहर के शिवनडीह , बोधवन तालाब, महिसौड़ी और पुरानी बाजार में 10, झाझा प्रखंड में 6, बरहट में 3, खैरा के गरही में 1, सोनो में 1, गिद्धौर में 1 और एक अन्य लोग सहित 23 लोग शामिल है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मिले सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी ली जा रही है। साथ ही जो लोग चिन्हित हुए है उनका सैंपल लेने का भी कार्य किया जा रहा है।  जिले में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या बढ़कर 144 हो गई है। साथ ही डीपीएम ने बताया कि शुक्रवार को लखीसराय के हलसी प्रखंड के एक मरीज, एक मरीज जो खैरा के निवासी थे जिनका इलाज कोलकता में किया जा रहा था, साथ ही एक मरीज जो मिर्जागंज का था जिसका इलाज मद्रास में हो रहा था उनका रिपोर्ट जिले के आंकड़ा से हटा लिया गया है। जिस कारण  जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 144 हो गई है।
उन्होंने बताया कि 19 लोगों का रिपोर्ट पटना के आरएमआरआई (Patna RMRI ) से आया है जाकि 4 लोगों का रिपोर्ट सदर अस्पताल में स्थापित ट्रू-नेट के माध्यम से आया है। 

No comments