बड़ी खबरें

अलीगंज : निर्माणाधीन कुंड घाट जलाशय योजना को जांच की दरकार, MP चिराग ने DM को लिखा पत्र


 अलीगंज (चन्द्रशेखर आज़ाद) :- जमुई सासंद सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर निर्माणाधीन कुंडघाट जलाशय योजना को जांच करवाने का निर्देश दिया है। बता दें कि सिकंदरा विधानसभा के किसानों ने मुख्य सचिव एवं सांसद चिराग पासवान को आवेदन देकर संवेदक द्वारा घटिया काम करवाने की शिकायत किया था, जिस पर जमुई सासंद ने जमुई जिलाधिकारी को पत्र भेजकर निर्माणाधीन कुंडघाट जलाशययोजना को जांच करवाने का निर्देश दिया है।

किसानों ने बताया कि क्षेत्र के किसानों ने अपने फसलों को नुकसान सहन कर कुंडघाट जलाशय योजना का निर्माण में अपने खेतों के फसल छति कर मिट्टी उठाने में सहयोग दिया। लेकिन संवेदक एवं अधिकारियों के द्वारा कमीशनखोरी के कारण संवेदक के द्वारा उपसंवेदक को बदल फेर करने के चक्कर में यह कार्य कुछुऐ की चाल की तरह चल रहा है। घटिया सामग्री का उपयोग पेटी कंटेनर के द्वारा किया जा रहा है। घटिया कार्य कराने के विरोध में ग्रामीणों सांसद को भी पत्र भेजकर आग्रह किया। जिस पर सांसद ने जमुई जिलाधिकारी निर्माणाधीन योजना को जल्द से जल्द जांच करने का आदेश दिया है।
 बता दें कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने  24 सितंबर 2008 को कुंड घाट जलाशय योजना का शिलान्यास किया था, लेकिन 12 वर्षो के बीत जाने के बाद भी यह योजना अधर में लटका है और हाल ही में विभाग के मुख्य अभियंता के द्वारा जांच बाद 35 प्रतिशत काम होने की बात कही गयी थी।

सूत्रधारों कि यदि मानें तो  संवेदक के द्वारा लगातार कमीशन के चक्कर में पेटी ठेकेदार बदलने से घटिया कार्य व गुणवत्ताहीन सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।और बारिश के मौसम आते ही फिर यह कार्य अधर में लटक जा सकता है। बता दें कि गुणवत्ताहीन सामग्री का प्रयोग व घटिया कार्य कराने को लेकर प्रखंड के किसानों में काफी नाराजगी  है। किसानों के शिकायत पर जमुई सासंद व मुख्य सचिव ने भी जांच करने का आदेश दिया है।