बड़ी खबरें

जमुई में कोरोना ने पसारे पांव, नियंत्रण के लिए मोर्चा संभाले है प्रशासन


 【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

जिले में कोरोना ने अपने पांव इस कदर पसार रखा है कि देखते ही देखते संख्या इकाई से दहाई तक पहुंच गई।जमुई में कोरोना के 7 नए मामले से जमुई का मीटर 10 पर खड़ा हो गया है। प्रशासन के साथ साथ जिलेवासियों के लिए यह एक अलर्ट भी है और चुनौती भी। इसको लेकर जमुई समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में जिलाधिकारी (DM) धर्मेन्द्र कुमार ने शनिवार को प्रेस वार्ता के दौरान कोरोना के आंकड़ों को पेश कर इससे जुड़े जानकारियों को साझा किया।

Jamui DM - Dharmendra Kumar

डीएम ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3 से बढकर 10 हो गयी है।  संवाददाताओं (Reporters) को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया की जिले के खैरा प्रखंड में 1 ,  सोनो में 1 तथा झाझा प्रखंड में कुल 8 लोग संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि पिछले रविवार (Sunday) को मुंबई से दो अॉटो में सवार होकर 12 लोग जमुई पहुंचे थे, जिसमें जिले के खैरा प्रखंड से एक युवक के कोरोना जांच पोजिटिव (Covid Positive) आने के बाद युवक के संपर्क में आए कुल 19 लोगों का सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। इनमें से 7 लोगों के रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया है। डीएम ने जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ होने की बात - बताते आमजन से इस महामारी को नियंत्रित करने में सकारात्मक सहयोग की अपील की।

Gidhaur PHC

- गिद्धौर अस्पताल में मरीजों का होगा उपचार -

पत्रकारों के समक्ष डीएम ने स्पष्ट किया कि गिद्धौर के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (Gidhaur PHC) में बनाये गए कोविड केयर सेन्टर (covid care center) में पोसिटिव मरीजों को रखा जाएगा। उन्हें लाया जा रहा है। इसके लिए कर्मी और इनके देखभाल की भी व्यवस्था है, वहीं इनका उचित उपचार किया जाएगा।