Header Ad

header ads

गिद्धौर क्वेरेंटिंन सेंटर का DM ने किया निरीक्षण, कुव्यवस्था पर BDO को लगाई फटकार


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर स्थित महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर परिसर में अवस्थित जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान में बनाये गए क्वरेंटिंन सेंटर का डीएम धर्मेन्द्र कुमार शुक्रवार की दोपहर औचक निरीक्षण किया।


 कुव्यवस्थाओं को लेकर सुर्खियों में रहे गिद्धौर के इस क्वेरेंटिंन सेंटर में रह रहे सैंकड़ों प्रवासियों की स्थिति व उनके शयन कक्ष, शौचालय, परिसर, भोजनालय की साफ-सफाई तथा केंद्र संचालन से जुड़े वास्तविक विधि व्यवस्था की अद्यतन जानकारी जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने प्राप्त की। इसके बाद केंद्र पर तैनात बीडीओ व सीओ को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।
 बताते चलें, बीते कुछ दिनों पूर्व से गिद्धौर क्वरेंटिंन सेंटर में रह रहे प्रवासियों को रहने व भोजन में कुव्यवस्था की लगातार शिकायत जिलाधिकारी को विभिन्न माध्यमों से मिल रही थी, जिसपर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने शुक्रवार को स्वयं गिद्धौर के क्वरेंटिंन सेंटर पहुंचे। वहीं क्वरेंटिंन सेंटर से जुड़े हर सुविधाओं को मुहैया कराने का आस्वासन प्रवासियों दिया।



- व्यवस्थाओं की तुला पर बीडीओ व डीएम हुए आमने सामने -

 इस मौके पर कई प्रवासियों ने सेंटर की व्यवस्था को उघारते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार से सेंटर पर समय पर अल्पाहार व भोजन उपलब्ध न करवाये जाने गुणवत्ता विहीन भोजन व शुद्ध पेयजल सहित साफ सफाई में स्थानीय प्रसासन द्वारा लापरवाहीं बरतने की पर शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने बीडीओ गोपाल कृष्ण को कड़ी फटकार लगाई और सेंटर पर  प्रवासियों के हित से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं को अबिलम्ब दुरुदत करने की  हिदायत दी । इस दौरान जिलाधिकरी धर्मेंद्र कुमार ने गिद्धौर बीडीओ गोपाल कृष्णन से कहा कि जिमेदारियों के निर्वाहन कोताही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। सेन्टर से जुड़े किसी भी समस्या की शिकायत अब अगर मुझे मिली तो निलम्बन के लिए तैयार रहे।



- सेंटर पर तालियों की गड़गड़ाहट से हुआ डीएम का अभिनन्दन -

इधर, जिलाधिकारी के प्रवासियों के प्रति मानवीय हित मे लिए गए कड़े एक्शन पर प्रवासियों ने खुशी जाहिर की व जिलाधिकारी के निरीक्षण कर लौटने के क्रम में  उनका ताली बजाकर अप्रवासियों ने अभिवादन किया। डीएम ने अप्रवासियों के सुख सुविधाओं से जुड़ी किसी भी प्रकार की शिकायत  पर अपना नम्बर उनके पास छोड़ा।

- ये रहे मौजूद -

निरीक्षण काल में गिद्धौर अंचल अधिकारी अखिलेश सिन्हा, गिद्धौर पीएचसी के  प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरुप चौधरी, समाजसेवी भवानंद के अलावे केंद्र पर तैनात कई कर्मी अलर्ट मोड में नजर आए।