बड़ी खबरें

पटना : राठौर का अनशन पांचवे दिन भी जारी, डॉक्टरों की टीम ने की जांच

पटना | अनूप नारायण : 
कोरोना महामारी से झूझ रहे देश मे शराब की दुकान खोलने के भारत सरकार के निर्णय के खिलाफ महाराणा प्रताप की जयंती 09 मई से अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठोर का अनिश्चित कालीन अनशन बुधवार पांचवे दिन भी जारी रहा। कंकड़बाग के दक्षिणी चांदमारी रोड में चाँदवंती बालाजी अपार्टमेंट स्थित अपने आवास में श्री राठौर का अनशन चल रहा है।

बुधवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर जयप्रभा अस्पताल के चितिकसक की टीम जिसमे डॉ शैल सिन्हा, डॉ एन के तिवारी और प्रभा कुमारी ने अनशन स्थल पर आकर श्री राठौर  के स्वास्थ्य की जांच की।चिकित्सको ने श्री राठौर को कमजोरी और रक्तचाप बहुत अधिक होने की बात कही।

श्री राठौर ने कहा कि उनका हौसला बुलंद है शराब हर लोगो के लिये अंत मे दुष्परिणाम ही देता है।आज जब करोना से पूरा देश प्रभावित हो रहा है लोंगों को दो टाइम की रोटी के लाले पड़े है,ऐसे में शराब की दुकान खोलने का आदेश करोना को आने का न्योता दे दिया गया है।सरकार को बिना देरी किये आदेश वापस लेना चाहिए ताकि करोना रोका जा सके।

बुधवार को भी कई लोग ने आकर श्री राठौर से मुलाकात की और आग्रह भी किया अनशन समाप्ति कर लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन को जारी रखे।अनशन स्थल पर आज आने वालों में ह्रदय विहारी सिंह,इंद्रजीत पटेल,मनोज कुमार सिंह ,प्रो राजकुमार सिंह ,रतनेश कुमार सिंह,विनोद पंजियार, रवि कुमार, तन्मय राज आदि प्रमुख थे।