Header Ad

header ads

गिद्धौर के विभिन्न पंचायतों में प्रवसियों के आने का सिलसिला जारी, सहमे हैं ग्रामीण


गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण प्रवासी मजदूरों का अपने घर लौटने का सिलसिला जारी है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगो को इनके आगमन की चिंता सता रहा है। 


बता दें, गिद्धौर प्रखण्ड के पतसंडा पंचायत के बनझुलिया गांव के 13 नं. वार्ड में शनिवार को झारखण्ड राज्य के धनबाद में चिमनी भट्ठे में ईंट निर्माण करने वाले 7 मजदूर बनझुलिया लौटे है। इनके आगमन से बनझुलिया के स्थानीय ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण का भय सता रहा है। इन मजदूरों के आगमन की जानकारी जब वार्ड सदस्य डब्लू पंडित को मिली तो उन्होंने इसकी सूचना मुखिया  व स्वास्थ्य विभाग को दी।
सूचना मिलने पर दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौर की मेडिकल टीम  बनझुलिया महादलित टोला पहुँचकर संक्रमण को ले सभी मजदूरों का स्क्रीनिंग कर उन्हें होम क्वेरेंटिंन कर दिया। वहीं, ग्रामीणों को इनसे दूरी बनाये रखने का भी निर्देश दिया, ताकि उनसे उपजने वाले खतरे से बचा जा सके।
                      इधर, कुन्धुर पंचायत में भी राजस्थान के वल्लभगढ़ से 25 मजदूर कामकाज ठप होने की वजह से अपने गांव लौट हैं। जब इसकी भनक ग्रामीणों को लगी तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। जिसके बाद तुरंत स्वास्थ्य विभाग के  कोविड स्पेशल टीम ने कुन्धुर पहुंचकर इनके स्क्रीनिंग के बाद इन्हें होम क्वेरेंटिंन कर दिया।
वहीं, बता दें कि, गिद्धौर के पतसंडा व कुन्धुर सहित विभिन्न पंचायतो में मजदूरों की हो रही वापसी से  गांव वालों में कोरोना संक्रमण को लेकर भय सता रहा है।