बड़ी खबरें

गिद्धौर में 12 से 4 बजे तक बंद रहेगी दुकाने, जानिए क्या है प्रशासनिक आदेश

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

धूप की तपिश, और चढ़ते तापमान को देखते हुए लू से बचाव के लिए दोपहर 12 बजे शाम 4 बजे तक जमुई जिलेभर में सभी दुकानों को बन्द रखने का निर्देश जिला प्रशासन ने जारी किया है। जिला प्रशासन के निर्देशन पर बुधवार को गिद्धौर बीडीओ गोपाल कृष्णन व थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने पूरे दल बल के साथ गिद्धौर बाजार को बंद करवाया।


बता दें, आपदा प्रबंधन की ओर से डीएम धर्मेंद्र कुमार ने इस बाबत एक विशेष आदेश निर्गत किया है, जिसमें दुकानें खोलने और बंद करने को लेकर तैयार किये हुए शेड्यूल को नए सिरे से  जारी किया गया है। इसके अनुसार कुल छह घंटे ही दुकानों को खुले रखने की अनुमति दी गई है। यह समय अवधि सुबह 8 बजे से 12 बजे तथा शाम 4 बजे से 6 बजे तक का है। केवल इसी अवधि में दुकानें खुलेगी। प्रशासनिक आदेश पर दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक सभी दुकाने पूर्णतः बन्द रहेंगे
इसके अलावा साप्ताहिक बंदी रविवार को अनिवार्य किया गया है।
इधर, मंगलवार को गिद्धौर बाजार बंद कराने उतरे बीडीओ गोपाल कृष्णन, थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने भीषण गर्मी और लू के थपेड़े के मद्देनजर गिद्धौर के दुकानदारों को प्रशासनिक आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने की बात कही है।

 *- जिला प्रशासन के सामान्य निर्देश व शर्तें  -*

◆  मास्क एवं सोशल डिस्टेनसिंग का पालन होगा अनिवार्य

◆ दो लोगों के बीच कम से कम 6 फ़ीट की होगी दूरी

◆ दुकानों के आगे सफेद रंग से दो गज की दूरी पर  गोलाकर आकृति

◆ दुकानों के प्रवेश द्वार पर हैंडवाश/सेनिटाइजर होगा अनिवार्य

इधर, बीडीओ, एवं सीओ को अपने अपने क्षेत्र के सभी प्रतिष्ठानों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है, साथ ही कहा है कि शर्तों की अव्हेलना करने वाले पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।