बड़ी खबरें

गिद्धौर क्वेरेंटिंन सेंटर का ताला तोड़कर भागे 10 प्रवासी, सुरक्षा बलों ने खदेड़कर पकड़ा

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

  जिला से लेकर पंचायत स्तर तक बनाये गए क्वेरेंटिंन सेंटर में दिए जाने वाले व्यवस्थाओं से क्षुब्ध होने लगे हैं। कुछ इन्ही कारणों को लेकर , गिद्धौर क्वेरेंटिंन सेंटर से प्रवासी मजदूरों के भाग जाने की पहली घटना संज्ञान में आया है।


एकत्रित जानकारी अनुसार, शुक्रवार की अहले सुबह गिद्धौर क्वेरेंटिंन से 10 प्रवासी मजदूर सेंटर के गेट का ताला तोड़कर नौ दो ग्यारह हो गए। इस घटना ने सेंटर पर प्रशासनिक सुरक्षा व विभागीय सुविधाओं पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। प्रवासियों के भागने की भनक लगते ही क्वरेंटिन सेंटर पर नियुक्त कर्मियों ने सेंटर पर तैनात सुरक्षा बल को दी। काफी मशक्कतों से खोजबीन के बाद सुरक्षा बलों द्वारा प्रवासी मजदूर को पकड़ कर उन्हें सेंटर पर लाया गया।
गिद्धौर के चाय दुकानों पर होने वाली चर्चाओं की यदि माने तो, सेंटर पर समुचित व्यवस्था मुहैया नही कराये जाने से त्रस्त प्रवासी अहले सुबह मौके का फायदा उठाकर सेंटर से भागे हैं। उनकी परेशानी ही उनके भागने का कारण बनी है।
दरअसल, यह बात दीगर है कि 10 की संख्या में सेंटर छोड़कर भाग रहे प्रवासियों को स्थानीय सुरक्षा बल के सार्थक प्रयास से वापस गिद्धौर क्वेरेंटिंन सेंटर लाया गया। इधर, इस वाक्य ने गिद्धौर क्वेरेंटिंन सेंटर में बदहाली की स्थिति को सहज रूप से उघारकर रख दिया है।