बड़ी खबरें

जमुई : कोरोना योद्धा को चखाया जा रहा है सम्मान का जायका, WDC समन्वयक ने की पहल


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:- कोरोना योद्धा के रूप में अपने जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा में लगे स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी सेवा कर्मी एवं सफाईकर्मियों को सम्मान के रूप में पके भोजन उप्लब्ध कराने की जहमत महिला विकास निगम (डब्ल्यूडीसी) के समन्वयक मिथिलेश्वर वर्मा ने उठाई है।

बीते माह लॉक डाउन लगने के साथ ही इन योद्धाओं को सम्मान का जायका चखाने मे अपनी भूमिका निभा रहे श्री वर्मा बताते हैं कि कोरोना के इस वैश्विक महामारी में शारीरिक दूरी और लॉकडाउन का पालन करते हुए उपर्युक्त कर्मियों की सेवा अनिवार्य कर दी गयी है। इनके त्याग और समर्पण की भावना से वे प्रेरित हुए और सम्मान स्वरूप उन्हें भोजन उपलब्ध करवाने की ठान ली। बीते 25 दिनों से जमुई शहर के कचहरी चौक, महिसौड़ी, जनक सिंह मार्केट, कल्याणपुर रोड, बिहारी, इत्यादि जगहों पर तैनात सेवा कर्मियों को अपने हाथों से बने शुद्ध और पौष्टिक भोजन का जायका अपने निजी कोष से दिलवा रहे हैं। इनसे कर्मियों का हौसला बढ़ता दिख रहा है।


डब्ल्यू डी सी समन्वयक ने इन योद्धाओं के तत्पर्ता, कर्तव्यों, और जज्बे को सलाम किया है, साथ ही कहा है कि आगामी दिनों में भी उनके द्वारा इन कर्मवीरों को भोजन करवाने की पहल जारी रहेगी। इस विषम परिस्थिति में इनके डटे रहने से ही आज जमुई जिला कोरोना मुक्त और जनपद सुरक्षित है।
इधर, समन्वयक मिथिलेश्वर वर्मा के इस पहल की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए विभागीय अधिकारियों व कर्मियों ने उन्हें साधुवाद का पात्र बताया।