बड़ी खबरें

गिद्धौर : यूको बैंक में सख्ती से हो रहा सोशल डिस्टनसिंग का पालन, अफवाहों से बचने की अपील


गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-

सरकार द्वारा कई योजनाओं की राशि लाभुकों के खाते में भेजी गई है। वृद्धजन पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान इत्यादि की राशि सरकार द्वारा बैंकों में भेजी गई है। कई ग्राहक ऐसे हैं जिन्हें लॉकडाउन लंबा खींचने के चलते काम धंधा बंद रहने के कारण रुपयों की कमी हो गई है, इस कारण बैंकों में रखे अपने जमा पैसे से काम चलाना चाहते हैं। खातों में भेजी गई राशि निकालने के लिए बैंकों के पास उमड़ रही भीड़ को देखकर हर क्षेत्रवासी चिंतित है। जबकि कुछ बैंकों के द्वारा भीड़ को सुरक्षित व सामाजिक दूरी बनाकर रखने के लिए टेंट और पानी की व्यवस्था की गई है।


गिद्धौर स्थित यूको बैंक में हर रोज जमा हो रही सैकड़ों महिला पुरुषों की भीड़ को समझाने के बावजूद सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते देख शाखा प्रबंधक अनीश राज आनन्द के द्वारा बैंक के समीप हनुमान मंदिर परिसर में कुर्सी व लोगों को पीने के लिए पानी की व्यवस्था कर बैंक आए ग्राहकों को सामाजिक दूरी बनाकर रहने के लिए कहा गया। जिससे बैंक प्रांगण में सामाजिक दूरी का पालन कराना कुछ हद तक आसान हो गया है। हालांकि टेंट में कुछ मास्क लगा कर तो कुछ महिला पुरुष बिना मास्क लगाए एक दूसरे के करीब बैठे देखे गए। बैंक प्रबंधक ने बताया कि अपने खाते से पैसे निकालने के लिए हर रोज सैकड़ों की भीड़ बैंक में जमा हो रही है। जिसे संभालने के लिए थाना से अतिरिक्त सुरक्षा बल मांगी गई थी। जँहा थाना प्रशासन  से एक गार्ड उपलब्ध कराया गया है।
शाखा प्रबंधक ने बताया कि पेंशन की राशि वापस लौट जाने की अफवाह से खाताधारकों में निकासी के लिए आपाधापी मची हुई है।
उन्होंने लोगों से अफ़वाह से बचने की अपील की है। साथ ही कहा है कि खाताधारक अपने जरूरत से कुछ अधिक निकासी कर लें ताकि बार बार उन्हें बैंक न आना पड़े।