बड़ी खबरें

गिद्धौर बाजार को नहीं किया गया सैनेटाइज, प्रशासन ने दिए थे आदेश

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

एक ओर जहां कोरोना वायरस के डर से लोगों की नींद उड़ी हुई है, विभाग अलर्ट मोड पर है, वहीं प्रशासनिक आदेश के बावजूद भी गिद्धौर बाज़ार को सैनेटाइज नहीं किया गया। हालांकि जमुई जिला कोरोना संक्रमण से फिलहाल अछूता है, और जिला प्रशासन के पहल पर जमुई बाजार में सैनेटाइजर का छिड़काव कराया गया था।

गिद्धौर बाज़ार

इधर, गिद्धौर बाजार के दुकानदारों का कहना है कि कोरोना के कारण लॉकडाउन में खुला एक्का दुक्का दुकान पर आने वाले ग्राहक और संक्रमण का खतरा कभी कभी चिंतित कर  देता है। ऐसे में यदि सैनेटाइजर का छिड़काव होता तो संक्रमण का खतरा कम हो सकेगा। लेकिन अभी तक गिद्धौर बाजार को सैनेटाइज नहीं किया गया है।
बता दें, बीते 7 अप्रैल 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस के महमारी के संक्रमण रोकने हेतु तैयारी की समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी धर्मेंन्द्र कुमार ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया था कि सभी मुख्य बाजारों को सैनेटाइज किया जाय, इसमे थाना अध्यक्ष एवं पीएचसी का सहयोग लिया जा सकता है। निर्देश के एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद गिद्धौर बाजार को सैनेटाइज करने की दिशा में आधिकारिक और प्रशासनिक पहल शिथिल है।

 - - कहते हैं अधिकारी - -

इस संदर्भ में पूछे जाने पर  प्रखंड विकास पदाधिकारी  गोपाल कृष्णन ने थानाध्यक्ष द्वारा सैनेटाइज छिड़काव की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया, वहीं गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने बीडीओ के इस प्रसंग से इंकार किया है।