बड़ी खबरें

गिद्धौर : महतो आहार के जीर्णोद्धार में सोशल डिस्टनसिंग ताख पर, सहमें हैं ग्रामीण

गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-  गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के रतनपुर पंचायत अंतर्गत पड़नेवाले कैराकादो बहियार के महतो आहार लघु सिंचाई विभाग द्वारा करोड़ो रूपये की लागत से कराए जा रहे आहार जिर्णोधार के कार्य में सोशल डिस्टनसिंग के अश्क देखने को नहीं मिल रहे है।

 बताते चलें कि उक्त योजना में शोशल डिस्टेंसिंग का न तो विभागीय पदाधिकारी द्वारा ही और न ही संवेदक द्वारा ही इसका कोई खास ख्याल रखा जा रहा है, न ही कोरोना को लेकर मास्क ग्लब्स आदि स्वास्थ्य निर्देशों का ही यहां संवेदक द्वारा मजदूरों से पालन करवाया जा रहा है। लिहाजा प्रखंड में चल रहे ऐसे योजनाओं के संधारण में लगे मजदूर में कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है व इससे एक बड़ी आबादी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।


 क्षेत्र के ग्रामीणों ने योजना को लेकर जानाकरी देते हुए कहा है कि अगर जिला प्रसासन द्वारा ऐसे योजनाओं में कोरोना को लेकर सतर्कता बरते जाने का निर्देश संबंधित विभागों को नही दिया गया तो यह आगे चलकर लोगों व समाज के लिए कोरोना संक्रमण को बढ़ाने में जी का जंजाल साबित हो सकता है,लेकिन स्थिति यह है कि ऐसे गंभीर संक्रमण की परस्थिति में विभाग आंखें मूंदे बैठा है।