बड़ी खबरें

गिद्धौर : सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रहे दवा दुकानदार, ग्राहकों को दे रहे बचाव के सुझाव

गिद्धौर/जमुई : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर देशभर में लॉक डाउन जारी है. सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी का पालन करना अत्यावश्यक है.

इसे लेकर जमुई जिलान्तर्गत गिद्धौर में भी एहतियात बरते जा रहे हैं. कोरोना वायरस का संक्रमण दूसरे व्यक्ति में संक्रमित व्यक्ति के छूने से फैलता है. जिससे बचने के लिए गिद्धौर के दवाई दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा रहा है. साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सुझाव भी ग्राहकों को दिए जा रहे हैं.

गिद्धौर के प्रसिद्ध दवाई दुकान मोहन केशरी एंड संस मेडिकल स्टोर्स एवं नवचेतन मेडिकल में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए दुकान के आगे बांस का बैरियर लगाया है. ग्राहक इन बैरियर के पास ही दूरी बनाकर खड़े रहते हैं. जिन्हें दुकानदार एवं दुकान के स्टाफ द्वारा उनके आवश्यकता की दवाइयां दे दी जाती हैं.
इसके अलावा मोहन केशरी एंड संस मेडिकल स्टोर्स के अशोक केशरी एवं राजेश केशरी ने बताया कि कोरोना वायरस का खतरा कम करने के लिए सरकार द्वारा निर्देश दिया गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए. इसके लिए दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भी दूर-दूर खड़ा रहने कहा जाता है. उन्हें उनके जरूरत की दवाइयां दी जाती है.

वहीं नवचेतन मेडिकल के विजय बर्णवाल एवं अजय बर्णवाल ने कहा कि दुकान पर आने वाले लोगों से सामाजिक दूरी बनाते हुए दूर ही खड़ा रखा जाता है. साथ ही मास्क का इस्तेमाल करने अथवा गमछा या रुमाल से नाक-मुंह को पूरी तरह से ढंकने के लिए भी सुझाव दिया जाता है.
बता दें कि दिनोंदिन कोरोना वायरस अपना पांव पसार रहा है. बिहार में भी धीरे धीरे संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. जमुई जिला फिलहाल इससे अछूता है लेकिन पड़ोसी जिलों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जमुई के लोगों में भी डर का माहौल है.