बड़ी खबरें

गिद्धौर : ग्राहक सेवा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस को नहीं मिल रहा तबज्जो

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद वृद्धा, विधवा सहित अन्य पेंशन के अलावे गैस, किसान सम्मान मद में खाता से राशि की निकासी करने के खुमार में  अधिकांश उपभोक्ता सोशल डिस्टेंसिंग को भूलते दिख रहे हैं। खाते में आये पेंशन व अन्य सरकारी राशि ने लोगों के मन से कोरोना का भय मिटा दिया है।


शुक्रवार को यह नजारा गिद्धौर लाल कोठी स्थित बैंक ऑफ इंडिया के सीएसपी एवं प्रखंड मुख्यालय के सामने स्थित एसबीआई के सीएसपी के समक्ष देखा गया। जहां खाते में पैसे आने की खबर के बाद लाभुकों की भीड़ बैंकों व ग्राहक सेवा केन्द्र में जुटने लगी है। चिलचिलाती धूप के बीच केंद्र के बाहर लोगों खासकर महिलाओं की जमात देखी गयी। किसी भी सीएसपी के बाहर न तो पुलिस दिखी और न ही गार्ड।
अलाम यह है कि केंद्र के संचालक द्वारा ग्राहकों के लिए न तो सोशल डिस्टेंस संबंधित कोई सूचना जारी की गई है और न ही ग्राहक केंद्र के बाहर गोले का निशान बनाया गया है, लिहाजा इन ग्राहक सेवा केन्द्र पर आकर जमावड़ा लगने से सोशल डिस्टेंस नहीं होने की समस्या खड़ी हो जा रही है।
इधर, जब एसबीआई गिद्धौर में ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से इस संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जमा - निकासी हेतु आने वाले सभी खाताधारकों को कहा जाता है लेकिन बातों को दरकिनार कर वे सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते हैं। वहीं बैंक ऑफ इंडिया गिद्धौर के सीएसपी संचालक से जब अव्यवस्था को लेकर पूछा गया तो उन्होंने सवालों पर चुप्पी साध ली।