बड़ी खबरें

जमुई की दहलीज पर कोरोना ने दी दस्तक, जांच रिपोर्ट का है इंतजार

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना (covid-19) का दायरा अब जमुई जिले की ओर भी बढ़ रहा है। इसकी भनक तब लगी जब जमुई सदर अस्पताल के निकट गौरव अल्ट्रासाउंड जांच घर नामक एक पैथोलॉजी सेंटर पर  बीते 19 अप्रैल को लखीसराय जिला के गुणसागर इलाके से एक महिला अल्ट्रासाउंड जांच  करवाने आई थी, लेकिन वह मुंगेर के जमालपुर की निवासी थी और अपनी बेटी के घर गुणसागर आई थी । जब लखीसराय प्रशासन को उसके जमालपुर से आने की खबर मिली तो तत्काल उसका नमूना लिया गया और पटना भेजा गया और जैसे ही पटना से उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया प्रशासन हरकत में आ गई । तत्काल उसकी जानकारी जमुई प्रशासन को दी गई और बीती रात ही जमुई प्रशासन द्वारा उक्त जांच घर को सील कर दिया गया। साथ ही  जांच घर में कार्यरत 6 लोगो को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया। इसके साथ ही सभी का सैम्पल लेकर कोरोना जांच के लिए पटना भेज दिया गया है । इसके बाद सभी कर्मियों के परिजनों को भी होम क्वारंटाइन में रखा गया है।

गौरव अल्ट्रासाउंड, जमुई


*- ट्रैवेल हिस्ट्री पर है नजर -*

इस संदर्भ में एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि सभी कर्मचारियों का ट्रैवल हिस्ट्री और मीटिंग हिस्ट्री भी खंगाला जा रहा है। घटना के बाद प्रशासन  की नींद उड़ी है, वहीं स्थानीय लोगो मे दहशत का माहौल देखा जा रहा है । अब लोगों की निगाहें जांच रिपोर्ट पर टिकी है। बता दें, कि अब तक जमुई जिला इस महामारी से अछूता रहा है। जबकि सभी पड़ोसी जिला इस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। ऐसे यदि रिपोर्ट पोसिटिव आया तो ये जमुई जिले के लिए एक कड़ी चेतावनी होगी।



*- बोले डीएस, जांच रिपोर्ट का है इंतजार -*

इस संबंध में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. नौशाद अहमद ने बताया कि जांच रिपोर्ट का इंतजार है। आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
जांच घर में कार्यरत सभी लोगों को शहर के अतिथि पैलेस में क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया है, जबकी उनके परिजन होम क्वारंटाइन में है।

*- बॉर्डर को प्रशासन ने किया सील -*

जमुई में कोरोना पोसिटिव की खबर पर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई है।
गौरव अल्ट्रासाउंड से जुड़े कोरोना के तार से प्रशासनिक आदेश पर जमुई -मुंगेर बॉर्डर के सड़क मार्ग को पूर्णतः सील कर दिया गया है। बैरियर लगाए गए मार्ग पर प्रशासन की नजरें टीकी है। बिना जांच और वैद्य पास के किसी को भी जिला सीमा के अंदर नहीं आने दिया जाएगा। विशेष टीम की ड्यूटी बॉर्डर पर लगाई गई है। जो आने जाने वालों के गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।

बॉर्डर सील करते अधिकारी

सर्वज्ञात है कि,पड़ोसी जिला मुंगेर कोरोना हॉटस्पॉट घोषित है, ऐसे में जमुई आने-जाने वाले मार्ग पर  पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। जमुई जिला कोरोना मुक्त रहे इसके ऐहतियात के तौर पर मुंगेर-जमुई बार्डर सील किया गया है। बिना आदेश बॉर्डर पार करने वाले  कानूनी कार्रवाई के पात्र बनेंगे।