जमुई DM बोले, प्रोत्साहित किये जाएंगे ग्रामीण क्षेत्र के कलाकार - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 25 April 2020

जमुई DM बोले, प्रोत्साहित किये जाएंगे ग्रामीण क्षेत्र के कलाकार


▪️ बिहार सरकार ने जारी किए निर्देश, विभाग को सौंपा गया है दायित्व

जमुई (Jamui) :- जमुई जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले लोक कलाकारों को उनकी कला का सम्मान करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा।
उक्त आयोजन के संदर्भ में जिला पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया है कि राज्य सरकार के निर्देश पर कोरोना महामारी के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्र के कलाकार कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा संचालित जागरूकता कार्यक्रम से सम्बंधित अपनी कला का प्रदर्शन अपने ही स्थान पर करेंगे और अधिकतम 20 मिनट का वीडियो तैयार कर विभाग को culturebihar@gmail.com पर अटैचमेंट के रूप में अपलोड कर करेंगे।
 
धर्मेन्द्र कुमार, जमुई डीएम
 जिलाधिकारी ने बताया कि कला , संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा गठित मूल्यांकन समिति 30 अप्रैल तक प्राप्त सम्बंधित वीडियो की गहन समीक्षा करेगी और उपयुक्त एवं स्तरीय पाए जाने की स्थिति में विभाग को नामित सूची भेजेगी। एक कलाकार की एक ही प्रस्तुति मान्य होगी। डीएम ने बताया कि  चयनित वीडियो की एकल प्रस्तुति के लिए प्रोत्साहन के रूप में 1000 तथा दल की प्रस्तुति के लिए 2000 रुपये इनके खाते में दिए जाएंगे।
जिलाधिकारी ने बताया कि बिहार सरकार , कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा गठित मूल्यांकन समिति चयनित वीडियो जिलावार विभिन्न जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएगी। जिला पदाधिकारी के जरिये प्रदर्शन योग्य उच्च गुणवत्ता वाले तीन वीडियो का चयन किया जाएगा। जिलास्तर पर चयनित तीन उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो को क्रमशः 10 हजार , 05 हजार और 03 हजार की राशि प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी। इस राशि का भुगतान भी आधार युक्त बैंक खाता के माध्यम से किया जायेगा।
   जिला कला ,संस्कृति एवं युवा विभाग को उक्त कार्यक्रम का व्यापक पैमाने पर प्रचार - प्रसार किये जाने का निर्देश देते हुए डीएम ने सुयोग्य कलाकारों की सहभागिता सुनिश्चित करने की बात कही है।

Post Top Ad