बड़ी खबरें

जारी हो गया मेरिट गो परीक्षा का आंसर की, ऐसे देखिये

जमुई : मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा दो चरणों में 12 जनवरी एवं 2 फरवरी को आयोजित किये गए मेरिट गो - 2 का आंसर की (उत्तर कुंजी) जारी कर दिया गया है। इसकी जानकारी फाउंडेशन के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 कोरोना वायरस की महामारी की वजह से देशभर में लॉक डाउन लगाया गया है। मेरिट गो - 2 की परीक्षा के ओएमआर पत्रक जांच के लिए बाहर भेजे गए हैं। ऐसे में लॉक डाउन हटने के बाद स्थिति सामान्य होते ही रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। इसके बारे में सूचना सभी माध्यमों से दी जाएगी।
प्रशांत ने बताया कि मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम के निर्देश पर आंसर की जारी किया गया है। प्रतिभागी लॉक डाउन में भी अपने उत्तरों का मिलान घरों में ही कर सकेंगे। आंसर की मिलेनियम स्टार  फाउंडेशन के वेबसाइट मिलेनियम स्टार डॉट इन पर देखा जा सकता है। प्रतिभागियों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे, वहीं प्रत्येक गलत उत्तर के एक अंक कटेंगे, जबकि बोनस प्रश्नों के लिए चार अंक दिए जाएंगे। ओएमआर की जांच अभी जारी है।
फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा ने बताया कि कोरोना वायरस की त्रासदी के बाद स्थिति सामान्य होते ही फाउंडेशन के पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें पुरस्कार वितरण को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा।
बता दें कि सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा लगातार दूसरे वर्ष मेरिट गो परीक्षा का आयोजन जनवरी-फरवरी में दो चरणों में किया गया था जिसमें जमुई जिलाभर के कक्षा 5वीं से 12वीं तक के 1500 से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया था। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व जिलास्तरीय रैंक लाने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।