बड़ी खबरें

गिद्धौर : नौनिहालों को निवाला दे रहा है कुमरडीह किचन, युवाओं ने शुरू की मुहिम


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

देशव्यापी लॉकडाउन के परिस्थिति में जहां एक ओर निम्नवर्गीय परिवार मुख्य रूप से प्रभावित हुए हैं, वहीं दूसरे ओर कई युवा समूह व संगठन अपने समाज के वंचितों के प्रति संवेदनशील नजर आ रही है। इसी कड़ी में गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुमरडीह के युवाओं द्वारा आयोजित 'कुमरडीह किचन'  गरीब, असहाय एवं जरूरतमंद लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। इस किचन से रोजाना  सैंकड़ों गरीब, वंचित व जरूरतमन्द असहायों को निश्शुल्क भरपेट निवाला मिल रहा है।

स्थानीय युवाओं के निजी कोष से संचालित इस किचन के संरक्षक मनीष कुमार ठाकुर एवं विमल कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से बताया कि लॉकडाउन के दौरान असहाय, गरीब, मजदूर और जरूरतमंदों के सामने भोजन की समस्या ना हो, इसी उद्देश्य से युवाओं द्वारा राशि एकत्रित कर रोजाना इन्हें मुफ्त और पर्याप्त भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा किये गए प्रयास इन तक नहीं पहुंच पाती जिससे कि इनकी स्थिति और भी दयनीय हो जाती है। ऐसे में हम युवाओं का दायित्व बनता है कि सामाजिक मुख्यधारा से दरकिनार हुए इन लोगों को भरपेट भोजन मिले जिससे कि लॉकडाउन के इस परिस्थितियों में इनका गुजर बसर हो सके।

इस मुहिम में अपन योगदान दे रहे स्थानीय युवा पप्पू साह, मंगल मालाकार, आप नेता कार्तिक कान्त, दयानन्द विश्वकर्मा, आशीष कुमार आदि ने बताया कि इनके बीच भोजन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिग का भी सख्ती से अनुपालन किया जा रहा है, ताकि वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों को सफलता मिल सके।