बड़ी खबरें

अलीगंज बाजार में सार्वजनिक शौचालय नहीं रहने से लोगों को परेशानी, शौचालय बनाने की हुई मांग

अलीगंज [चंद्रशेखर आजाद] :
प्रखंड के अलीगंज बाजार में गुरूवार को प्रखंड के बुद्धिजीवियों व समाजसेवियो की एक बैठक समाजसेवी धर्मेद्र पासवान की अध्यक्षता में की गई। बैठक में प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न ज्वलंत समस्याओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए समाजसेवी सह कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र पासवान उर्फ गुरू जी ने कहा कि अलीगंज बाजार में एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किसी जनप्रतिनिधि ने आज तक इन समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। फलस्वरूप बाजार करने आये लोगों को अचानक शौच जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। खासकर महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि प्रखंड के 13 पंचायतों के लोगों का एक माञ बाजार है। जहां हजारों लोगों का प्रतिदिन आना जाना लगा रहता है। अदद तो इस बात की है कि एक भी युरीनल (पेशावखाना) नहीं है। पुरुषों को तो कम लेकिन महिलाओं को काफी परेशानियों के साथ-साथ शरमिनदगी का सामना करना पड़ता है।
वहीं युवा नेता विक्रमादित्य ने कहा कि अलीगंज बाजार में सार्वजनिक शौचालय नहीं रहने से आमलोगों को काफी फ़जीहत झेलनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि एक पुरे देश में स्वच्छता अभियान चलाकर शौचालय का निर्माण कराने का अभियान चलाकर लोगों को जागरूकता पैदा की जा रही है। लेकिन अलीगंज प्रखंड में  जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे आमजनों के साथ-साथ याञियो को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। बैठक में सभी ने जिलाधिकारी से अलीगंज बाजार में सार्वजनिक शौचालय बनाने की मांग किया है। ताकि स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए आमजनों की समस्याओं से निजात दिलाने की मांग किया है।

मौके पर समाजसेवी चंद्रशेखर आजाद, विक्रम कुमार, सिंघेश्वर महतो, मो बाबुजान, परमेश्वर यादव, धर्मेन्द्र कुशवाहा, प्रो आनंद लाल पाठक, सुबोध सिंह, अशोक कुमार के अलावे बड़ी संख्या में प्रखंड के बुद्धिजीवी व समाजसेवी मौजूद थे।