Header Ad

header ads

पटना : तारामंडल में हुआ चार दिवसीय द ग्रेट इंडियन फर्नीचर फेयर का शुभारंभ



मेले में विदेशी फर्नीचर बना आकर्षण का केंद्र...

पटना [अनूप नारायण] : द प्लानर्स द्वारा आयोजित व नेक्स्ट जेन एडवरटाइजिंग कंसल्टेंसी द्वारा समर्थित 4 दिवसीय द ग्रेट इंडियन फर्नीचर लाइफस्टाइल डेकोर फेयर - 2020 का शुभारंभ गुरुवार को तारामंडल में किया गया। फेयर का शुभारंभ मुख्य अतिथि बिहार सरकार के कृषि मंत्री श्री प्रेम कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

5 से 8 मार्च 2020 तक पटना के तारामंडल में आयोजित भारत के सबसे बड़े फर्नीचर मेले में देश व विदेश के फर्नीचर, इंटीरियर्स, फैशन व गार्डेनिंग के सामान ग्राहकों को लुभाने के लिए मौजूद हैं। चार दिनों तक चलने वाले इस निःशुल्क मेगा फेयर में देश - विदेश के कुल 49 स्टॉल लगाए गए हैं।

द ग्रेट इन्डियन फर्नीचर लाइफस्टाइल डेकोर फेयर 2020 पटना में नेक्स्ट जेन एडवरटाइजिंग कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा समर्थित है। श्री कुमार प्रभंजन (निदेशक, नेक्स्ट जेन एडवरटाइजिंग कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड) ने कहा कि यह मेगा फेयर बिहार को विश्व मानचित्र पर लाने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिहार को बढ़ावा देने का काम करेगा।

उन्होंने बताया कि यह मेला विभिन्न व्यवसायों के लिए एक मंच होगा जो एक दूसरे के साथ संवाद करने और उत्पादों के प्रदर्शन के अलावा कस्टम और संस्कृति को समझने के लिए होगा।

मौके पर उपस्थित द प्लानर्स के श्री सनी मलिक ने बताया कि इस फेयर में लेटेस्ट ट्रेंड के फर्नीचर उत्पादों के अलावा पेंटिंग्स, बेडकवर, डिजाइनर कपड़ों के अलावा घरेलू कामकाज की सामग्री भी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि भारत के अलावा दुबई के फर्नीचर उत्पाद विशेष रूप से प्रदर्शनी में लगाये गए हैं। फेयर में इंडो वेस्टर्न सोफा, कारविग से सजा सोफा के अलावा सोफे कम बेड की ढेरों उत्पाद, डियनिंग टेबल, ड्रेसिंग टेबल, कार्नर टेबल, अलमीरा, बेडशीट, पंखे, बेडकवर सहित ढेरों इलेक्ट्रॉनिक समान उपलब्ध हैं। वहीं इस बार लोगों को बुद्ध की प्रतिमा, बांसुरी, लैंडस्केप में फाउंटेन खरीदने व देखने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा की पटना के कैलेंडर में द ग्रेट इन्डियन फर्नीचर लाइफस्टाइल डेकोर फेयर के सालाना आयोजन का यह पांचवा साल है। द ग्रेट इन्डियन फर्नीचर लाइफस्टाइल डेकोर फेयर को हर साल की तरह इस साल भी भव्य आयोजन बनाने की उम्मीद करते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले का मुख्य आकर्षण दुबई के फर्नीचर हैं, फर्नीचर अनुभाग के अलावा फैशन ड्रेस अनुभाग, आभूषण अनुभाग और भी हैं। द ग्रेट इन्डियन फर्नीचर लाइफस्टाइल डेकोर फेएर 2020 में विभिन्न तरह के फूड स्टाल की भी व्यवस्था है, जहाँ आप विभिन्न तरह के व्यंजन का लुत्फ उठा सकते है।