बड़ी खबरें

अलीगंज BDO ने कोरोना को लेकर सभी पंचायतों के मुखिया के साथ की बैठक

[चंद्रशेखर सिंह | अलीगंज] :

प्रखंड परिसर के प्रांगण में कोरोना वायरस से बचाव हेतु प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. शमशीर मलिक ने सभी ग्राम पंचायतों के मुखिया के साथ बैठक आयोजित कर सभी मुखिया को अपने - अपने क्षेत्रों में आशा, एएनएम एवं स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस से बचाव हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने की अपील करते हुए कहा कि लोग जानकारी के अभाव में कोरोना वायरस जैसे खतरनाक व गंभीर बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं।उन्होंने कहा कि सभी मिलकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करें और बाहर से आ रहे लोगों को नजदीकी अस्पताल में जांच करवायें।
स्वास्थ्य प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना एक संक्रमित वायरस है जो एक दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसमें सभी लोगों को सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है।
इससे बचने के लिए नियमित रूप से साबुन/हैंडवॉश करें और पंचायतवासियों को करने की सलाह दें।
बीसीएम संतोष सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एक मात्र विकल्प सतर्कता है। जब तक सतर्क व सावधान नही होंगे तब यह महामारी का रूप ले लेगा। प्रखंड कृषि पदाधिकारी नागेन्द्र पूर्वे ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु सभी लोगों जागरूक होकर अपने समाज को जागरूक करने की आवश्यकता है।बैठक में एक दुसरे से दूरी बनाकर रहने का आह्वान किया । बीडीओ ने बताया कि मेडिकल टीम भी तैयार है सभी ग्राम पंचायतों में लोगों जागरूक करने का कार्य करें ताकि इस महामारी से बचाव हो सके। मौके पर थानाध्यक्ष सुनील कुमार , मुखिया देवनंदन यादव, दिलीप रावत, मुखिया प्रतिनिधि मो. अनवर इकबाल, प्रकाश यादव, अजय कुमार, मनोज कुमार के अलावे दर्जनो लोग मौजूद थे।