बड़ी खबरें

चकाई : प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में हड़ताली शिक्षक 31 मार्च तक चलाएंगे जागरूकता अभियान

चकाई (न्यूज़ डेस्क) :- बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष मंडल के सदस्य आनंद कौशल सिंह के नेतृत्व में हड़ताली शिक्षकों की टीम ने बुधवार को चकाई के बेरवारी गांव में जान बचे तो लाख उपाय के तर्ज पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए आम-आवाम के बीच नुक्कड़ सभा के माध्यम से जनजागृति अभियान चलाया ।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है इसलिए सूबे के 05 लाख हड़ताली शिक्षक भी बिहार सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर इस महामारी से जनता को बचाने के लिए तन-मन-धन से मदद करने हेतु गांव-गांव में जाकर जागरूकता अभियान चला रहे है और अपने पैसे से जनता के बीच साबुन, सेनिटाइजर आदि वितरित कर रहे है । उन्होनें कहा कि इस कोरोना वायरस रूपी आपदा से निपटने के लिए सरकार के साथ है परंतु शिक्षकों की हड़ताल भी सभी मांगें पूरी होने तक पहले की तरह ही अनवरत जारी रहेगी.
प्रदेश अध्यक्ष मंडल के सदस्य आनंद कौशल सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश से लेकर विदेश तक युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं इसलिए इस विपदा से सभी को मिलकर निपटना जरूरी है.
आनंद कौशल ने आम-आवाम, छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. केवल सजगता, सावधानी और स्वच्छता जरूरी है. साथ ही विशेषज्ञों के सुझावों को मान कर और इससे जुड़ी सही जानकारी आपस में साझा कर हम कोरोना को परास्त कर सकते हैं.बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनियां अलर्ट पर है । इसलिए हड़ताली शिक्षक अपनी जान की परवाह किए बिना ही कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वार्ड स्तर पर जागरूकता अभियान चला रहे हैं । नुक्कड़ सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने किया ।
इस अवसर पर जिला महासचिव मंडल के सदस्य जयप्रकाश पासवान , प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार ,सुरेश चंद्र यादव, रंजीत आज़ाद, राजू पाण्डेय, इम्तियाज आलम, मोहम्मद यूनुस, नारायण दास, संजय चौधरी, जयप्रकाश यादव प्रेम वर्मा सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे ।