बड़ी खबरें

गिद्धौर PHC में 13 महिलाओं का हुआ बंध्याकरण, फर्श पर बैठे दिखे मरीज

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:- गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में मंगलवार को निजी संस्था एफ.आर.एच.एस. इंडिया द्वारा परिवार नियोजन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 16 महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया गया था, लेकिन तीन के गर्भवती होने की पुष्टि होने के कारण 13 महिलाओं का ही बंध्याकरण हो सका।

ऑपरेशन के लिए आए मरीज व परिजन
बंध्याकरण शिविर को लेकर सन्सथा के कर्मियों ने बताया कि परिवार नियोजन शिविर आयोजित कर पंजीकृत महिलाओं का बंध्याकरण कर रही है ताकि जनसंख्या नियंत्रण में रहे साथ ही 'छोटा परिवार-सुखी परिवार' का नारा बुलंद हो सके। इसी कड़ी में गिद्धौर पीएचसी परिसर में संस्था के बैनर तले विशेष चिकित्सकों  द्वारा 13 महिलाओं का बंध्याकरण किया गया है। संस्था के कर्मियों ने बताया कि इस शिविर में गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र  अंतर्गत सरसा, मौरा, कोल्हुआ, महुलीगढ़, थड़घटिया, रजनबान्ध गांव के अलावे दिघरा, मघही, जिन्हरा आदि गांव से भी महिलाओं ने बंध्याकरण करवाया।

फर्श पर बैठकर पारी की प्रतीक्षा
इधर, उक्त अस्पताल प्रबंधन द्वारा  मरीज व उनके परिजनों के बैठने के लिए व्यवस्था की गयी थी पर ये व्यवस्था अपर्याप्त रहने के कारण कई परिजन अस्पताल के चिकनी व ठंडी फर्श पर ही बैठे नजर आए।